Saturday, May 18, 2024

समस्याओं को नजरअंदाज कर समाधान पर ध्यान करें केन्द्रित : डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कलैक्ट्रेट सभागार में आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में प्रतिदिन 10 हजार कार्ड बनाने के लक्ष्य के अनुरूप मेहनत करते हुए कार्ड बनाने में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि छूटे हुए पात्रों को चिन्हित कर उनके कार्ड बनाने के लिए सघन अभियान चलाया जाए।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि 31 दिसम्बर तक चलने वाले अभियान के बाद कोई भी पात्र आयुष्मान कार्ड से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्तर पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी पूर्ण ऊर्जा एवं निष्ठा के साथ कार्य करे। जिस स्तर पर प्रगति में तेजी नंही पाई जाएगी उनकी जवाबदेही तय करते हुए संबंधित के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा।
डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने की दिशा में जो अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है उसको 31 दिसंबर तक प्रथम स्थान पर बनाए रखने के लिए कठोर साधना, परिश्रम और तपस्या की आवश्यकता है। उन्होंने जनपद की टीम, आवाम, जनप्रतिनिधियों, मीडिया बंधुओं का आवाहन करते हुए कहा कि जनपद को निरंतर प्रथम स्थान पर बनाने और प्रत्येक नागरिक को आयुष्मान योजना का लाभ दिलाने में सभी अपने स्तर से अधिक से अधिक प्रयास करें। कठिनाइयां और विपत्ति आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देती है।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट  उत्सव आनंद, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, जिला पंचायत राज अधिकारी  आलोक शर्मा सहित सभी उपजिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय