Thursday, May 9, 2024

शामली में अनुमति खत्म होने के बाद भी नही रुका अवैध मिट्टी खनन,छापेमारी करने पहुंची प्रशासनिक अधिकारियों की टीम तो हुए रफूचक्कर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जनपद में अनुमति खत्म होने के बावजूद भी अवैध मिट्टी खनन का धंधा जोरों पर चलता पाया गया। जहां शिकायत के बाद एसडीएम के आदेशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम अवैध मिट्टी खनन पर छापेमारी करने पहुंची तो उससे पहले ही मिट्टी खनन माफिया अपनी जेसीबी मशीन कई ट्रैक्टर ट्राली आदि लेकर मौके से फरार हो चुके थे। हालांकि टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जल्द ही आवश्यक वैधानिक कार्रवाई किए जाने की बात भी कहीं जा रही है। वही टीम द्वारा छापेमारी किए जाने से अवैध मिट्टी खनन माफियाओं में अफरा तफरी मची हुई है।

 

पूरा मामला थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के कस्बा बनत के जंगलों का है। जहाँ 5 दिन पूर्व मिट्टी खनन की अनुमति समाप्त होने के बावजूद भी बनत निवासी महिला मुनेश के खेत में अवैध मिट्टी खनन माफियाओं का पीला पंजा लगातार धरती का सीन चीरता मिला। जिसकी शिकायत उप जिलाधिकारी को विनय प्रताप सिंह को मिली तो वे तुरंत एक्शन मोड में आए और उन्होंने तहसीलदार रविंद्र कुमार, कानूनगो आदि को टीम गठित कर मौके पर छापेमारी के लिए भेजा। लेकिन चर्चा के मुताबिक विभाग में ही मिट्टी खनन माफियाओं का कोई मुखबिर सक्रिय होने के कारण टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही मिट्टी खनन माफिया अपनी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर मौके से फरार हो गए।

 

छापेमारी करने गई टीम ने मिट्टी खनन का मौका मुआयना किया और इस संबंध में आवश्यक जानकारी जुटाते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है। वही उक्त मिट्टी खनन माफिया सभी तरह के नियम कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं। जहाँ ट्रैक्टर ट्रॉलियों में ओवरलोड मिट्टी भरकर उन्हें मनमानी कीमतों पर बेचा जा रहा है। जिससे राजस्व को बड़ी हानि हो रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार उक्त मिट्टी खनन करने वाले व्यक्ति का नाम नीरज बताया जा रहा है। प्रशासनिक टीम द्वारा की गई छापेमारी से मिट्टी खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

 

वही अब देखने वाली बात होगी कि राजस्व को हानि पहुंचाने वाले मिट्टी खनन माफिया पर क्या कार्रवाई होगी। वही इस मामले में एसडीम विनय प्रताप भदोरिया का कहना है कि क्षेत्र में किसी भी तरह का अवैध मिट्टी खनन नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई इसके बावजूद भी मिट्टी खनन करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध संदेशात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय