Friday, May 17, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच से राहुल बाहर, जसप्रीत बुमराह की वापसी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए गए हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह, जिन्हें रांची टेस्ट में आराम दिया गया था, धर्मशाला में 7 मार्च से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए टीम में लौट आए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, “केएल राहुल जिनकी इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट मैच में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, को धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है और उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ समन्वय कर रही है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीसीसीआई ने आगे कहा, “जसप्रीत बुमराह, जिन्हें रांची में चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज़ किया गया था, 5वें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे, जबकि वॉशिंगटन सुंदर को टीम से रिलीज कर दिया गया है, वह 2 मार्च, 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी रणजी ट्रॉफी टीम तमिलनाडु में शामिल होंगे। जरूरत पड़ने पर वह पांचवें टेस्ट के लिए घरेलू मैच पूरा होने के बाद भारतीय टीम में शामिल होंगे।”

इसके अलावा बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के फिटनेस पर भी जानकारी दी। बीसीसीआई ने कहा कि मो. शमी की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपनी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय