Sunday, May 19, 2024

मेरठ में मवाना के एक मकान में छापा मारकर अवैध रूप से तैयार पटाखे जब्त किए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पुलिस ने गांव मवाना खुर्द में एक मकान में छापा मारकर अवैध रुप से तैयार किए जा रहे पटाखे जब्त किए। इनकी कीमत करीब ढाई लाख रुपये  बताई गई है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी फरार हो गया।

थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव मवाना खुर्द में एक मकान में भारी मात्रा में अवैध पटाखा सामग्री रखी हुई है। इसके बाद पुलिस ने गांव मवाना खुर्द निवासी शुभम सैनी के घेर में छापा मारा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहां से 11 कार्टन बने हुए तिली पटाखे, 15 कार्टन अधबने तिली पटाखे, 30 किलो सफेद विस्फोटक पाउडर, 35 किलो पीला विस्फोटक पाउडर, 25 किलो काला पाउडर, 10 बंडल टेप, कलर पेंट 40 डिब्बे, खाली कार्टन के गत्ते बडे 600 पीस, खाली कवर तिली पैकेट के रेपर 10 कार्टन, खाली कवर तिली पैकेट 5000 पीस, दो प्लास्टिक के कट्टों में भरे हुए रैपर, और इलेक्ट्रॉनिक कांटा बरामद किया गया।

पुलिस ने मौके से नौशाद निवासी गांव पलडा थाना हस्तिनापुर, हासिम निवासी दोघट जनपद बागपत और इस्लामुद्दीन उर्फ पप्पू निवासी मवाना खुर्द को मौके से गिरफ्तार किया।

थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया  कि शुभम के घेर में यह आतिशी सामान तैयार किया जा रहा था। शुभम अभी हाथ नहीं आया है। उसे शीघ्र ही गिरफ्तार  किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दीपावली नजदीक आते ही पटाखा माफिया सकि्रय हो गए हैं। तेजी से पटाखे बनाने के काम किया जा रहा है। आबादी के बीच में नए-नए स्थानों पर पटाखे बनाकर उनका भंडारण किया जा रहा है।

दो माह पूर्व पटाखे बनाने के दौरान ही गांव सठला में दो बार विस्फोट में दो मकान ध्वस्त हो चुके हैं। उस समय भी पुलिस ने कार्रवाई की, लेकिन मामला शांत होते ही पटाखा माफिया फिर से इस क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। अवैध रूप से आतिशबाजी से बड़ा हादसा होने की आशंका है। थाना प्रभारी ने बताया कि शीघ्र ही और भी स्थानों पर भी कार्रवाई  की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय