Sunday, September 8, 2024

आगरा में युवती ने पहले कासगंज एसपी बनकर आगरा पुलिस से उठवाए दो सर्राफा व्‍यापारी, 2 घंटे बाद पता चला ठग थी युवती

आगराआगरा में युवती ने एसपी बनकर डीसीपी के पीआरओ को फोन किया।  हैलो, मैं एसपी कासगंज अपर्णा रजत कौशिक बात कर रही हूं। आगरा के थाना खेरागढ़ इंस्पेक्टर से मेरी बात करवाइए जल्दी, यह बोल असली एसपी कासगंज के नहीं, बल्कि फर्जी एसपी के हैं। उसने आगरा के डीसीपी पूर्वी के पीआरओ को कॉल करके थाना खेरागढ़ इंस्पेक्टर से बात करनी चाही। एसपी साहिबा का कॉल आने पर पीआरओ साहब भी हरकत में आ गए। अब उन्होंने ना कॉल चेक किया, और न ही कुछ सोचा। इंस्पेक्टर खेरागढ़ को नंबर दे दिया, और कहा कि एसपी कासगंज है, इनका फोन आया है, बात करो। इसके बाद इंस्पेक्टर ने भी तुरंत कॉल करके सबसे पहले जय हिंद कहा, फिर फर्जी एसपी ने खेरागढ़ के दो व्यापारियों को हिरासत में लेने के लिए इंस्पेक्टर को बोल दिया। उसके बाद तुरंत इंस्पेक्टर साहब अपनी टीम के साथ पहुंच गए, और दोनों कारोबारियों को थाने ले आया।  इसकी जानकारी डीसीपी को हुई तो उन्होंने मामले की पड़ताल की। तब जाकर समझ आया कि किसी ने फर्जी कॉल करके पुलिस को भ्रमित किया था। अब पुलिस फर्जी एसपी बनकर कॉल करने वाली उस युवती की तलाश कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि एक युवती ने आगरा में डीसीपी वेस्ट को कॉल किया। उसकी डीपी पर कासगंज की एसपी अपर्णा रजत कौशिक की फोटो लगी थी। कॉल पीआरओ ने उठाया। सामने से बोलने वाली युवती ने कहा, ‘मैं एसपी कासगंज अपर्णा रजत कौशिक बोल रही हूं।’ पीआरओ ने उससे एसपी समझ कर ही बात की। युवती ने कहा कि उनके यहां मार्च में जेवरात की चोरी हुई थी। चोरी का माल खेरागढ़ में बेचा जा रहा है। जल्द कार्रवाई करें, जिससे माल बरामद हो सके। युवती ने दो सर्राफा कारोबारियों के नाम बताए थे। फर्जी एसपी बनी युवती ने पीआरओ के वॉट्सऐप पर दो दुकानदारों के नाम और फोटो भेजे। पीआरओ ने थाना प्रभारी खेरागढ़ को जानकारी दी। खेरागढ़ पुलिस बालाजी ज्वलर्स के मालिक ललित अग्रवाल और केदारनाथ दामोदर नाथ ज्वलर्स के मालिक राहुल वर्मा को पकड़ कर थाने ले आई। दोनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू हो गई।

 

मामले के एसीपी खेरागढ़ इमरान अहमद ने बताया कि जांच में दोनों कारोबारी निर्दोष पाए गए है। एक महिला ने फर्जी एसपी कासगंज बनकर कॉल किया था। कारोबारियों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और फर्जी महिला एसपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

 

बीजेपी नेता दिनेश गोयल का कहना है कि एसपी बनकर कॉल करने वाली युवती ने कारोबारियों के मोबाइल नंबर पर कॉल किया था। उसने उन्‍हें छोड़ने के एवज में पैसे मांगे थे। इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी थी। डीसीपी वेस्ट सोनम कुमार ने बताया कि जिस नंबर से फोन आया था। उस पर एसपी कासगंज की डीपी लगी थी। उन्होंने कहा कई घंटे तक एक फोन कॉल की वजह से परेशानियां हुईं। कॉल करने वाली युवती की जानकारी जुटाई जा रही हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय