Sunday, May 12, 2024

बागपत में डीएम ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण, काश,पानी व्यवस्था के दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। बागपत की तहसील बागपत के श्री परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पूरा पर श्रावण मास की महाशिवरात्रि पर प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक मेला 13 जुलाई 2023 से 16 जुलाई 2023 तक संपन्न होने जा रहा है इस मेले में काफी संख्या में श्रद्धालु कावड़िया हरिद्वार एवं विभिन्न स्थानों से पैदल पवित्र गंगाजल लेकर शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हैं जिसमें पूरा महादेव मंदिर की मान्यता और प्राचीनता मानी जाती है और श्रद्धालु अपने गंतव्य स्थानों को प्रस्थान बागपत से ही करते हैं।

श्रावण मास की महाशिवरात्रि का मुख्य जलाभिषेक एवं झंडारोहण कार्यक्रम दिनांक 15 /7/2023 की शाम 8: 32बजे पर संपन्न होगा जिस के क्रम में आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय  ने कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया और कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा सभी अधिकारी संवेदनशील होकर ड्यूटी करें। अपनी ड्यूटी को सेवाभाव समझें और श्रद्धालुओं को कोई भी समस्या दिखाई दे उनकी समस्या को हल करने का प्रयास करें। उन्हें उनके प्रस्थान स्थान तक पहुंचाए जाने के लिए मार्ग प्रशस्त करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आज संबंधित अधिकारियों के साथ बागपत, बड़ौत ,पीएन शर्मा पार्क ,फुस वाली मस्जिद भड़हल ,दाहा ,पलड़ी शाहजहांपुर, बरनावा,शेखपुरा चिरचिटा गल्हेता कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कांवड़ मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था और पानी की व्यवस्था होनी चाहिए।

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी व अपर मुख्य अधिकारी चंद्रवीर सिंह को निर्देशित किया कि कावड़ मार्ग के दोनों तरफ साफ-सफाई हो जानी चाहिए। कांवड़ मार्ग पर भांग झाड़ी झंकार कुछ नजर नहीं आना चाहिए। अगर इस कार्य में लापरवाही होती है तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि जहां सड़कों में गड्ढे हैं उन्हें तत्काल गड्ढा मुक्त किया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय