Saturday, February 24, 2024

बिहार में 12वीं की परीक्षा में देर से पहुंचने पर परीक्षार्थियों की हुई फजीहत, दीवार, गेट लांघती नजर आई छात्राएं

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं की वार्षिक परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन कई केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लेट से पहुंचने पर हंगामा देखा गया। नालंदा और मुजफ्फरपुर जिले के कई केंद्रों से छात्राओं को गेट और दीवार लांघकर परीक्षा केंद्र पहुंचने की तस्वीर सामने आई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर में सैंकड़ों छात्र ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण परीक्षा केंद्र पर विलंब से पहुंचे। समय समाप्त होने के कारण जब परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिला तब परीक्षार्थियों को फजीहत उठानी पड़ी।

 

मुजफ्फरपुर गर्ल्स स्कूल की गेट पर परीक्षार्थी हंगामा करते रहे, जब गेट नहीं खुला तब अभिभावकों के सहयोग से कई छात्राओं ने केंद्र की दीवार को फांदकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया।

 

बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को 30 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश पहले ही दिया है। ऐसी ही तस्वीर नालंदा से आई है। यहां बिहारशरीफ के किसान कॉलेज, देवशरण महिला कॉलेज और गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अफरा-तफरी का माहौल देखा गया।

 

इन सभी सेंटरों पर सैकड़ों परीक्षार्थियों के देरी से पहुंचने पर केंद्र के अंदर जब परीक्षार्थियों को प्रवेश करने नहीं दिया गया तो परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कई केंद्रों पर छात्र-छात्राएं दीवार फांदकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करते हुए नजर आए।

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में 13.04 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए, जिनके लिए प्रदेश में 1523 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय