Sunday, May 19, 2024

देहरादून में आयरन फोलिक सिरप पिलाने से 22 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, दर्द से कराह उठा होप प्रोजेक्ट स्कूल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। रेस्ट कैंप स्थित होप प्रोजेक्ट स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बच्चों को आयरन फोलिक सिरप पिलाए जाने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। दवा देते ही बच्चों के पेट में दर्द, उल्टी और बेचैनी शुरू हो गई। इससे बच्चे जोर-जोर से रोने लगे और स्कूल में हड़कंप मच गया।

बच्चों के माता-पिता को पता चला तो स्कूल में बड़ी संख्या में अभिभावक पहुंच गए और बच्चों को स्कूटर, मोटरसाइकिल व ऑटो रिक्शा में दून अस्पताल लेकर पहुंचे। इस बीच क्षेत्र में रहने वाले महानगर कांग्रेस के महामंत्री आदर्श सूद ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को घटना की सूचना दी। उन्होंने तत्काल दून अस्पताल के प्रधानाचार्य डा. सयाना को बच्चों के इलाज के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा और स्वयं दून अस्पताल पहुंच गए। बच्चों के डाक्टर मुकेश उपाध्याय से बातचीत कर उनका इलाज शुरू करवाया। सभी बच्चों को इंजेक्शन लगाए गए और दवा दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धस्माना ने घबराए हुए अभिभावकों को ढांढस बंधाया और लगभग पौन घंटे बच्चों की देख-रेख किए। जब सभी बच्चे सामान्य हो गए तो उन्होंने उनसे तबीयत के बारे में पूछा और फिर डा. मुकेश उपाध्याय ने सभी बच्चों की छुट्टी कर दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय