Saturday, May 18, 2024

देवबंद में भाकियू टिकैत ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवबंद (सहारनपुर)। भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किसान हित में गन्ने का मूल्य 500 रुपये प्रति कुंतल और एमएसपी लागू किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा। एसडीएम कार्यालय परिसर में आयोजित हुई भाकियू टिकैत की बैठक में जिलाध्यक्ष राजपाल ने सरकार से एमएसपी बिल पारित कराए जाने की मांग की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही बढ़ती लागत को देखते हुए गन्ने का मूल्य 500 रुपये कुंतल करने, आवारा पशुओं को पकड़ गौशाला में भिजवाने एवं पॉवर कारपोरेशन द्वारा किसानों का शोषण रोकने, कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए गेहूं का बीज की गुणवत्ता को सुधारने, राशन कार्ड की अनियमितताएं दूर कराए जाने, सहकारी समितियों में यूरिया उपलब्ध कराए जाने, खेतों की सिंचाई के लिए नहरों, राजबाहों और कुलाबो की साफ-सफाई का कार्य शीघ्र पूरा कराए जाने की मांग की।

 

 

किसानों ने चेतावनी दी गई कि यदि समय रहते समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो किसान आंदोलन करने को बाध्य होंगे। बैठक के उपरांत किसानों ने सभी मांगे पूरी करने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम देवबंद को सौंपा। इस दौरान पहल सिंह, चौ. ललित कुमार, केहर सिंह चौधरी, अभिमन्यू वालिया, श्यामवीर सैनी, राजपाल सिंह और योगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय