Sunday, May 19, 2024

देवरिया में हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी के चलते छह बीघे की फसल जलकर राख,कड़ी मशक्कत के बाद आग पाया काबू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवरिया। नोनापार गांव में रविवार को हाईटेंशन लाइन के तार से निकली चिंगारी ने आग का गोला बनकर किसानों की छह बीघा फसल जलाकर राख कर दी। काफी मशक्कत के बाद किसानों की सहायता से अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाया। किसानों ने यह आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं।

भटनी थाना क्षेत्र स्थित नोनापार गांव में रहने वाले अमित तिवारी, मदन प्रसाद, भूषण यादव, केश्वर प्रसाद, मालती देवी, दिनेश आदि लोगों की गेहूं की फसल पक कर तैयार खड़ी थी। रविवार को खेतों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की तार से निकली चिंगारी ने खड़ी फसल को अपने चपेट में ले लिया। देखते ही देखते इन किसानों की छह बीघा में खड़ी फसल आग की लपटों में घिर गयी। आग बुझाने के लिए किसान बाल्टी आदि लेकर दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी एसडीएम तथा क्षेत्रीय विधायक को भी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मदन प्रसाद की झोपड़ी भी आग की लपटों में स्वाहा हो गयी। अग्निशामक वाहन ने पीपल के पेड़ में लगे आग पर काबू पाया। एसडीएम ने पीड़ितों को आश्वासन दिया है कि उन्हें इसका मुआवजा दिलवाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय