Monday, May 20, 2024

जौनपुर में रामपुर नगर पंचायत के चेयरमैन विनोद की कुर्सी खतरे में, चुनाव में उम्र दिखाई थी गलत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जौनपुर- उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में नगर पंचायत रामपुर के नवनिर्वाचित चेयरमैन विनोद कुमार जायसवाल की कुर्सी खतरे में पड़ गई है। शिकायत है कि उन्होंने गलत उम्र दर्शाकर चुनाव लड़ा है। शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री के उप सचिव भास्कर चंद्र कांडपाल ने राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव को पत्र भेजकर नियमानुसार जांच करने को कहा है।


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में रामपुर नगर पंचायत के सब्जी मंडी निवासी प्रभात तिवारी की शिकायत है कि विनोद कुमार जायसवाल ने अभी हाल में सम्पन्न हुए चुनाव में अपनी वास्तविक उम्र छिपाई है। प्रभात तिवारी के द्वारा की गईं शिकायत में विनोद जायसवाल की वास्तविक उम्र 51 साल है, जबकि निर्वाचन आयोग को उन्होंने फर्जी शपथ पत्र के जरिए अपनी उम्र 45 वर्ष बताई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


प्रभात तिवारी ने अपनी शिकायत को पुष्ट करने के लिए विनोद कुमार जायसवाल के पढ़े कालेज श्री राम जानकी दिनकर इंटर कालेज जमालापुर के प्रधानाचार्य का पत्र अटैच किया है। जिसमें उनकी जन्मतिथि 01 अगस्त 1972 दर्शाई गई है। इसके अलावा प्रभात तिवारी ने विनोद जायसवाल पर बैंक बैलेंस और सरकारी बकाया में भी झूठी शपथ पत्र दाखिल करने का भी आरोप लगाया है।


विनोद जायसवाल ने अपना और अपनी पत्नी का बैंक बैलेंस एक लाख रुपए बताया है, जबकि उनकी पत्नी ने जो नामांकन पत्र दाखिल किया था उसमें दोनों का मिलाकर बैंक बैलेंस 3 लाख रुपए दिखाया है। इसी प्रकार एक अन्य शपथ पत्र में उन्होंने सरकारी कर्ज नो ड्यूज दिखाया है, जबकि जब उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था उस समय बिजली विभाग का उन पर 25 हजार 2 सौ 92 रूपए बकाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय