Sunday, August 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में घुडचढी के दौरान जातीय गाने बजाने पर दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, जातीय तनाव बना

खतौली। घुडचढ़ी के दौरान डीजे पर जाति आधारित गाने बजाए जाने के विवाद को लेकर दो समाज के लोग आमने-सामने आ गए। आरोप है कि एक समाज के दबंग युवकों ने दूल्हे को घोड़ी से नीचे खींचकर इसके साथ मारपीट की। झगड़े में एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही आनन फानन सीओ और कोतवाल ने दलबल के साथ गांव पहुंचकर स्थिति संभाली। पुलिस की मौजूदगी में घुडचढ़ी की रस्म पूरी हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र के गांव मढकरीमपुर में राजपूत समाज के युवकों ने अनुसूचित वर्ग के दूल्हे को घोड़ी से उतारकर घुडचड़ी करने से रोका। विरोध करने पर युवकों ने डीजे में तोडफ़ोड़ करते हुए लाठी और डंडों से मारपीट की। पीडि़तों का आरोप है कि तमंचे लहराते  हुए पथराव भी किया।

पीडितों ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। मढकरीमपुर निवासी रविंद्र सिंह के बेटे अमृत कुमार की मंगलवार को थाना मंसूरपुर के गांव दिनकरपुर में बारात जानी है। सोमवार को रिश्तेदार गांव में घुड़चड़ी निकाल रहे थे। घुड़चड़ी में दोस्त, रिश्तेदार भी शामिल थे। घुढ़चड़ी लेकर जब वह राजपूत समाज के मौहल्ले में पहुंचे, तभी राजपूत

समाज के कुछ युवकों ने घुड़चड़ी को रुकवा दिया। युवकों ने दूल्हे को घुड़चड़ी से नीचे उतार दिया और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। विरोध करने पर डीजे में तोडफ़ोड़ कर बरातियों और परिजनों पर हमला बोल दिया।

आरोप है कि युवकों ने तमंचे लहराकर, लाठी डंडों से मारपीट करते हुए पथराव किया। पीडि़त पक्ष के लोगों ने थाने पहुंचकर आरोपी युवकों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की। घटना की सूचना पर पुलिस ने गांव पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पीडितों ने थाने में तहरीर देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। इस घटना को लेकर गांव मढकरीमपुर में जातीय तनाव की स्थिति बनी हुई है।

कोतवाल उमेश रोरिया ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी। सीओ खतौली राम आशीष यादव ने बताया कि गांव मढकरीमपुर में एक पक्ष की घुडचढी हो रही थी तथा डीजे बज रहा था। डीजे पर जाति आधारित गाने चलने पर दूसरी जाति के व्यक्तियों द्वारा आपत्ति दर्ज की गयी। कहासुनी के उपरान्त दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हुए हैं। सूचना पर खतौली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया। तहरीर के आधार पर खतौली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और गांव में पर्याप्त पुलिसबल तैनात है। सीओ ने बताया कि कडी सुरक्षा के बीच परम्परा के अनुसार वैवाहिक कार्यक्रम जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,355FollowersFollow
100,320SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय