Sunday, May 19, 2024

मध्य प्रदेश में फिर की गई हैवानियत : शिवपुरी में दलित को मैला खिलाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शिवपुरी/भोपाल । मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के साथ हुई हैवानियत का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि शिवपुरी जिले के नरवर थाना क्षेत्र के वरखाड़ी गांव के दलित युवक व एक अन्य को मैला खिलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफतार किया है।

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों वरखाड़ी गांव में कुछ लोगों ने अर्जुन जाटव और संतोष केवट नाम के दो युवकों को लड़कियों की छेड़खानी करने के आरोप में पकड़ लिया था। ग्रामीणों ने मिलकर युवाओं के साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए पहले दोनों युवकों के साथ मारपीट की। इसके बाद दोनों युवकों के गले में चप्पलों की माला डाल दी थी। ग्रामीण इतने पर ही नहीं रुके, ग्रामीणों ने मल (मैला) उनके मुंह में भर दिया। साथ ही उनके कपड़ों पर भी लगा दिया था। इसके बाद दोनों युवकों का जुलूस निकालते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दोनों युवकों के साथ बरते गए अमानवीय व्यवहार और उनके साथ मारपीट करने वाले सात खिलाफ पुलिस आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मगरौनी चौकी प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि दोनों पीड़ित युवकों की शिकायत पर इस मामले में पुलिस ने वरखाड़ी गांव के रहने वाले अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानों, साइना बानों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। एक आरोपी वकील खान को छोड़कर सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्त्तार कर लिया है। फरार वकील खान की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक रघुवंश प्रसाद सिंह भदौरिया ने बताया कि इस मामले में सात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यहां पर छेड़छाड़ का मामला जांच में सही नहीं पाया गया, इसलिए एक पक्ष पर ही कार्रवाई की गई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि शिवपुरी जिले के नरवर तहसील में हुई अमानवीय घटना अत्यंत दुर्भाग्यजनक है।

घटना में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जाटव और केवट समाज के युवकों से झूठे आरोप में बेरहमी से मारपीट की। दुखद घटना पर तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस अब मौन क्यों है ? शर्मा ने घटना की कड़ी आलोचना करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा और कहा अगर कोई मुस्लिम इस प्रकार के अपराधी दलित भाई या बहन के साथ इस प्रकार की घटना करते हैं तो कांग्रेस के मुंह पर ताले लग जाते हैं, क्योकि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय