Monday, April 29, 2024

मेरठ में वकीलों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर को पीटा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वकीलों ने किया हंगामा-प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में वकीलों ने जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया। मेरठ में वकीलों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर को पीटा और जमकर हंगामा किया। कचहरी के गेटों पर ताले जड़ दिए। आईजी मेरठ रेंज ने इस मामले में वकीलों को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हापुड़ की घटना के विरोध में हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर 22 जिलों में वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। इसके बाद वकीलों ने सभी जिलों में हंगामा और धरना-प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में वकीलों ने लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के कैराना में वकीलों ने अपने चेंबर बंद करके धरना-प्रदर्शन किया। इसी तरह से बागपत में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वकीलों ने कचहरी परिसर से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। वकीलों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

हापुड़ में भी अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा प्रदर्शन किया और आरोपित पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसी तरह से गाजियाबाद, बुलंदशहर,  सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल आदि जिलों में वकीलों ने धरना-प्रदर्शन करके पुलिस के लाठीचार्ज का विरोध किया।

मेरठ में अधिवक्ताओं ने हापुड़ में वकीलों पर पुलिस के लाठीचार्ज का जमकर विरोध किया। वकीलों ने पहले कचहरी के सभी गेटों पर ताले जड़ किए और विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिवक्ता इकट्ठे होकर आईजी कार्यालय पहुंचे और धरना-प्रदर्शन किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। आईजी नचिकेता झा ने वकीलों के प्रतिनिधिमंडल को हापुड़ के मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। आईजी के आश्वासन के बाद वकील कचहरी लौट गए। कुछ देर बाद वापस लौटे वकीलों ने कचहरी में जाकर नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों का एक गुट जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान कई दूसरे पुलिसकर्मियों के साथ भी अभद्रता की। मामले की जानकारी पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी पीयूष कुमार, समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। यहां के वकीलों ने मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल से मुलाकात की। एडीजी ने वकीलों को हापुड़ के मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इससे पहले मेरठ बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन की नानक चंद सभागार में बैठक हुई। मेरठ बार के अध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा ने कहा कि वकीलों पर लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निंदा की गई और आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। जब तक आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वकील हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में शिवदत्त जोशी, विनोद चौधरी, विमल तोमर, महावीर त्यागी, मनोज गुप्ता, अमित धामा, अनुज त्यागी, विजय शर्मा, रविंद्र सिंह, नवनीत कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय