Friday, April 26, 2024

मुजफ्फरनगर में किसान से घोटाले पर भाकियू ने बैंक पर किया धरना-प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों पर महिला के साथ मिलकर किसान के साथ धोखाधड़ी करने समेत कई संगीन आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

किसानों ने बैंक को जांच कर कार्रवाई करने के लिए 7 दिन का वक्त दिया है। अगर सात दिनों के अंदर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो किसान ट्रेक्टर मार्च निकालेंगे और तहसीलदार के दफ्तर मै धरना होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल सिविल लाइन थाना इलाके के आवास विकास कॉलोनी के पास स्थित पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा पर शुक्रवार को सैंकड़ों किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने आरोप लगाया कि किसान नेता कपिल सोम ने विगत दिनों एक गैस एजेंसी खरीदी थी। जिसकी जमीन का बैनामा मीनाक्षी नामक महिला ने कपिल सोम के नाम पर किया था।

गत दिनों पंजाब नेशनल बैंक की टीम ने जाकर उस जमीन को सील कर दिया और बताया गया कि उस पर पहले से ही लोन चल रहा है। किसानों ने प्रदर्शन कर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस जमीन पर लोन होता है, उसके मूल दस्तावेज बैंक के पास गिरवी रहते हैं, जबकि कपिल सोम ने मूल दस्तावेजों के आधार पर ही बैनामा कराया। किसानों ने बैंक अधिकारियों पर मीनाक्षी के साथ मिलकर जालसाजी और धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच कर तह तक जाने की कोशिश की जा रही है।

जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ किसानों ने बैंक अधिकारियों व तहसीलदार को 7 दिन का समय दिया है। अगर इस दौरान मामले का हल नहीं निकला तो 11 अगस्त को किसान ट्रेक्टर मार्च निकालेंगे और सदर तहसीलदार के ऑफिस में लेकर जाकर खड़े कर देंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय