Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर के सरकारी स्कूल में बच्चों ने ढुलवाई जा रही थी ईंट, वीडियो हुआ वायरल, डीएम ने बैठाई जांच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक जूनियर हाई स्कूल और प्राथमिक पाठशाला के छात्र ईट ढुलाई का काम करते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो 14 सितंबर का पुरकाजी ब्लॉक स्थित ताजपुर कला गांव का बताया जा रहा है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को ईट ढुलाई का काम करने वाले सभी पीड़ित बच्चों ने अपने अपने परिजनों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पर पहुँचकर जिलाधिकारी से इस बाबत शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। जिस पर  जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सभी बच्चों को इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले की जांच शुरू करवा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल मामला पुरकाजी ब्लॉक स्थित ताजपुर कला गांव का है जहां स्थित जूनियर हाई स्कूल और प्राथमिक पाठशाला के तकरीबन 10 बच्चों द्वारा मंदिर निर्माण के लिए ईट ढुलाई का काम 14 सितंबर को कराया गया था। पीडित छात्रों का आरोप है कि ग्राम प्रधान शक्ति मोहन ने अनुज नाम के अध्यापक से मंदिर निर्माण के कार्य के लिए बच्चों से काम कराने को कहा था ,जिस पर अध्यापक अनुज ने तकरीबन 10 बच्चों को काम करने के लिए भेजा था। इस दौरान गांव के किसी व्यक्ति ने यह पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था।

जिसके बाद आज सभी बच्चे अपने परिजनों के साथ नगर में स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे थे जहां सभी ने जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी से मुलाकात कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत ही  मामले में एक ज्वाइंट कमेटी बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी है ।

इस मामले में जहाँ पीड़ित छात्र प्रियांश का आरोप है कि मैं ताजपुर कला  का रहने वाला हूं एवं प्राथमिक विद्यालय ताजपुर कला में आठवीं क्लास में पढ़ता हूं, गांव का जो प्रधान है वह स्कूल में आया और उसने गुरुजी को कहा कि हमें चार-पांच बच्चे दे दो क्योंकि हमें ईट उठवानी है तो अनुज मास्टर जी ने हमें भेजा एवं हमने ईट उठवाई, ईंट सड़क पर रखी हुई थी जिन्हें मंदिर में वह पहुंचा रहे थे, हम करीब 10 बच्चे हैं।

पीडित छात्रों के अभिभावक विनोद कुमार ने बताया कि स्कूल के मास्टर बच्चों से ईंट ढोने का काम करवाते है एवं जब हम इस मामले में डीएम से मिले तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी, यह वीडियो ग्राम ताजपुर कला का है, यह 10-12 बच्चे थे जिनसे ईट ढुलाई का काम कराया जा रहा था।  अब यह तो प्रधानाचार्य बताएंगे या जांच के दौरान पता चलेगा कि किसके द्वारा ईट ढुलाई का काम करवाया गया।

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि कल शाम से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे यह मामला ताजपुर ब्लॉक पुरकाजी का संज्ञान में आया है तो इसमें जो वीडियो वायरल हुई है उसमें एक जॉइंट कमेटी बनाई गई है एवं इसमें दो अधिकारी, पीएसी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी  भी है। उनकी तरफ से ये जॉइंट कमेटी से जांच कराई जा रही है और जांच कराने के बाद आगे रिपोर्ट के आधार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय