Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में हिंडऩ नदी में रसायनयुक्त पानी आने से मर रही मछलियां, नगर पंचायत ने दवा का छिड़काव कराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बुढ़ाना। कस्बे से होकर जाने वाली हिंडन नदी (हरनन्दी) में रसायन युक्त पानी आने से मछलियां मरी मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर नगर पंचायत की टीम ने फिटकरी आदि का छिड़काव कराया।

कस्बे के किनारे बहने वाली हिंडन नदी में सुबह से ही रसायन युक्त पानी आने से काफी संख्या में मछलियां मरी मिली। मरी हुई मछलियां बहकर नदी वाला मंदिर के पास हिंडन नदी पर बने पुल के पास एकत्र होने लगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना मिलते ही सैकडों की संख्या में कस्बे के युवक व नागरिक यह नजारा देखने के लिए पुल पर एकत्र हो गए। घटना की सूचना मिलते ही चेयरपर्सन उमा त्यागी ने नगर पंचायत के कर्मचारियों को हिंडन नदी में रसायन युक्त पानी के प्रभाव को कम करने के लिए फिटकरी आदि डालने के निर्देश दिए।

चेयरपर्सन पति सुबोध त्यागी नगर पंचायत सदस्यों व कर्मचारियों के साथ हिंडन नदी किनारे पहुंचे। विभिन्न स्थानों पर फिटकरी डलवाई गई। टीम ने कई जगह पर दवा का छिड़काव भी कराया। इस दौरान लोगों को मछलियों को न पकडऩे की भी अपील की गई।

एसडीएम अरुण कुमार ने बताया कि नदी में रसायन युक्त पानी आने की जांच कराई जाएगी। नदी में रसायन का प्रभाव कम किये जाने की कवायद की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय