Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में मंत्री कपिल देव, मीनाक्षी स्वरूप ने शहीदों-महापुरुषों के स्मारकों से दिया सफाई का संदेश

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर देश प्रदेश में 12 से 15 अगस्त तक चलाये जाने वाले स्वच्छता अभियान के लिए लोगों को प्रेरक संदेश देने को मंगलवार को नगरपालिका परिषद् की  प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल और चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने शहर में स्थित अमर शहीदों और महापुरुषों के स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाते हुए प्रतिमाओं की साफ-सफाई की। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरव स्वरूप, पालिका सभा और भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा लोगों को स्वच्छता से जोडऩे के लिए 12 से 15 अगस्त तक स्वच्छता अभियान शुरू किया है। इसमें राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सोमवार को अभियान शुरू किया था। अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, मंत्री कपिल देव अग्रवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने पालिका सभासदों, भाजपा नेताओं और अन्य लोगों के साथ मिलकर शहर में स्थित महापुरुषों, स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन के सेनानियों और अमर शहीदों के स्मारकों पर पहुंचकर साफ सफाई की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, गौरव स्वरूप और कपिल देव अग्रवाल के साथ अन्य लोगों ने अपने हाथों से प्रतिमाओं को साफ किया और स्मारक पर झाड़ू लगाते हुए उनको धोकर स्वच्छ करने का काम किया। इस दौरान सभी ने मिलकर शहरवासियों से अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने में अपना नागरिक दायित्व निभाने का प्रेरक संदेश दिया गया।

नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए यह स्वच्छता अभियान शुरू किया है। स्वच्छता हम सभी के लिए जरूरी है। पालिका के स्तर से लगातार शहर को स्वच्छ करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। कई कूड़ा डलावघरों को हमने बंद कराया है। आज अलग अलग कार्यक्रमों के अन्तर्गत शहर में महापुरुषों और अमर शहीदों तथा सेनानियों के स्मारकों को स्वच्छ करने का काम किया गया है। लोगों से अपील है कि वो स्वच्छता में अपना सहयोग भी करें और नागरिक दायित्व निभाते हुए अपने आसपास का क्षेत्र स्वच्छ रखें।

गौरव स्वरूप ने बताया कि आज संयुक्त रूप से स्वच्छता अभियान में कचहरी गेट पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, भोपा रोड स्थित विश्वकर्मा चौक पर भगवान विश्वकर्मा प्रतिमा, कूकड़ा चौराहे स्थित अमर शहीद प्रेम पाल, न्यू एसडी कॉलेज मार्किट स्थित महाराज अग्रसैन, प्रकाश चौक स्थित लाला लाजपत राय और महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमाओं पर स्वच्छता अभियान चलाते हुए साफ सफाई की गई। इस दौरान मुख्य रूप से पालिका सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, रितु त्यागी, मोहित मलिक, प्रशांत कुमार, योगेश मित्तल, हिमांशू कौशिक, विजय कुमार चिंटू, पूर्व विधायक अशोक कंसल, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, बिजेन्द्र पाल, भाजपा अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष अजय सागर, पंकज माहेश्वरी, सुनील सिंघल, संजय गर्ग, पुरोहित उटवाल, अमित सुधा, देवेश पुंडीर, पंकज शर्मा, रक्षित नामदेव,  जगदीश पांचाल, योगेंद्र कुमार, सुभाष राणा, ठाकुर धर्मपाल, हर्षवर्धन, प्रमोद त्यागी, दिनेश पुंडीर, आदेश गौतम, अंजनी शर्मा, राकेश शर्मा आदि कार्यकर्ता और गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय