Sunday, April 28, 2024

मुजफ्फरनगर में मां-बेटे ने ऑनलाइन गेम से की 73 लाख की ठगी, UPI हैंडल से निकाली रकम, एसएसपी से शिकायत 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में मां-बेटे द्वारा ऑनलाइन गेम कंपनी क्लेश को लाखों का चूना लगा देने का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि मां-बेटे ने ऑनलाइन गेम कंपनी स्किल क्लेश को 73 लाख रुपए का चूना लगा दिया। अपने रजिस्टर्ड अकाउंट से स्किल क्लेश पर गेम खेलते हुए 1 साल के भीतर कंपनी के अकाउंट से अलग-अलग यूपी आई हैंडल के माध्यम से 73 लाख रुपए से अधिक निकाल लिए। कंपनी ने 1 साल की बैलेंस शीट चेक की तो धोखाधड़ी का अंदाजा हुआ। इसके बाद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस मामले में दिल्ली के कनॉट प्लेस से संचालित कंपनी एडवर्ड गेम टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर यश अग्रवाल ने थाना भोराकलां में गांव मुंडभर निवासी मां बेटे कमलेश और सचिन शर्मा के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

यश अग्रवाल ने बताया कि स्किल क्लेश कौशल आधारित वास्तविक धन गेमिंग प्लेटफॉर्म है। इस पर सचिन शर्मा और उसकी माता कमलेश ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था और वे लोग गेम खेलते थे। बताया कि गेम खेलते हुए यूपीआई हैंडल प्लेटफार्म के माध्यम से पैसा डाला जाता है और जीता हुआ पैसा भी उसी प्लेटफार्म के माध्यम से निकाला जाता है।

बताया जा रहा है कि उक्त दोनों ने अपने कंप्यूटर के माध्यम से कुछ ऐसा किया कि जो रुपया ये लोग गेम पर डालते थे, कंपनी के अकाउंट में वह दोगुना दिखाई देता था। ऐसा कर इन्होंने धोखाधड़ी करते हुए 1 साल के भीतर 7300000 रुपए से अधिक यूपीआई के 50 हैंडल के माध्यम से निकाल लिए। यह सभी रुपया इन्होंने अपने जानकार और रिश्तेदारों के खातों के माध्यम से निकाला। कंपनी ने बैलेंस शीट चेक कराई तो उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई।

यश अग्रवाल ने बताया कि एसएसपी से मामले की शिकायत की गई थी। जिसके बाद थाना भोरा कला पुलिस ने दोनों मां-बेटे आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय