Tuesday, April 30, 2024

देवबंद थाने से चोरी हुआ था रिवाल्वर, सुशील मूंछ के बेटे से हुआ था बरामद, अदालत ने मांगी रिपोर्ट, बेटा भी तलब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। देवबंद थाने के मालखाने से चोरी हुआ एक विदेशी रिवाल्वर कुख्यात माफिया सुशील मूंछ के बेटे से बरामद किया गया था , अदालत ने इस मामले में देवबंद थाने से रिपोर्ट तलब की है।

सहारनपुर के गांव डेहरा थाना देवबंद निवासी ललित कुमार पुत्र सुरेश पर चले मुकदमे से संबंधित लाइसेंसी रिवाल्वर देवबंद  थाने के माल खाने में जमा कराया गया था। संबंधित मुकदमे में ललित कुमार को कोर्ट ने दोषमुक्त करार दिया था। इसके बाद 13 अप्रैल 2015 को डीएम ने ललित का रिवाल्वर थाने से अवमुक्त करने का आदेश जारी किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आदेश लेकर ललित थाना देवबंद पहुंचा था, तो उसे थाना प्रभारी ने बताया था कि उसका रिवाल्वर चोरी हो चुका है। इसके बाद एसपी सिटी ने जांच कर थाने के हेड कॉन्स्टेबल अशोक और आरक्षी विजेंद्र पर मुकदमा दर्ज कराया था।मालखाने के मुंशी के खिलाफ दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट पर जांच करते हुए पुलिस ने मामले में साक्ष्य न मिलने की बात कहते हुए देवबंद पुलिस ने एफआर लगा दी थी।

चोरी हुआ रिवाल्वर आठ साल बाद प्रदेश के टॉप बदमाशों में शुमार कुख्यात सुशील मूंछ के बेटे विवेक उर्फ विक्की से बरामद हुआ था। मुजफ्फरनगर की थाना रतनपुरी पुलिस ने गांव मथेड़ी के कुख्यात सुशील मूंछ के पुत्र विवेक उर्फ विक्की को 3 जनवरी 2023 को पकड़ा था। उसके कब्जे से एक कानपुर फैक्टरी मेड रिवाल्वर और एक मेड इन टोरेस ब्राजील रिवाल्वर बरामद हुई थी। सीओ बुढ़ाना विनय कुमार गौतम ने बताया था कि रतनपुरी पुलिस राजवाहे की पटरी पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहे एक युवक को पकड़ लिया गया था। पूछताछ में उसने अपना नाम विवेक उर्फ विक्की पुत्र सुशील मूंछ निवासी मथेड़ी बताया था । तलाशी लेने पर उसके पास से 32 एमएम की एक रिवाल्वर कानपुर फैक्टरी मेड, कारतूस के अलावा एक मेड इन टोरेस ब्राजील 25 एमएम रिवाल्वर और एक कृपाण बरामद हुई थी । पूछताछ में उसने बताया था कि ये दोनों रिवाल्वर उसके पिता ने लाकर घर में रखी थी। उनके जेल जाने के बाद से दोनों रिवाल्वर वह अपने पास रखता है। ब्राजील वाली रिवाल्वर वही थी जो देवबंद थाने से चोरी हुई थी।

जिसकी जानकारी मिलने पर रिवॉल्वर मालिक ललित कुमार ने एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर रिवाल्वर दिलाए जाने की मांग की थी लेकिन एसीजेएम कोर्ट के  रिवाल्वर रिलीज करने से इंकार कर दिया था।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता परविंदर कुमार ने बताया कि एसीजेएम कोर्ट के इनकार के बाद ललित कुमार ने रिवीजन दाखिल करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या 7 शक्ति सिंह से सुनवाई की गुहार लगाई थी। इस पर सुनवाई करते हुए एडीजे 7 कोर्ट ने देवबंद थाने से एफआर के मामले में स्टेटस रिपोर्ट तलब कर कुख्यात के बेटे को भी नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले थाना प्रभारी निरीक्षक देवबंद से एफआर की स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। इसके साथ ही विक्की को नोटिस जारी कर उसे कोर्ट में पक्ष रखने के लिए निर्देशित भी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय