Sunday, September 8, 2024

मुजफ्फरनगर में सावन के पहले सोमवार को शिव मंदिर में भक्तों की भीड़, कावड़ियों के आने का सिलसिला भी जारी

मुजफ्फरनगर। आज पवित्र श्रावण महीने का पहला सोमवार है।शास्त्रो में श्रावण महीने के सोमवार का विशेष  महत्व बताया गया है मुज़फ्फरनगर में भी भगवान शिव को प्रशन्न करने के लिए दिन निकलते ही शिवालयों में शिव लिंग पर जलभिषेक करने वाले शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी-लंबी कतार देखी जा रही हैं। हरिद्वार से गंगा जल लेकर आने वाले कावडि़यों के आने का सिलसिला भी लगातार बढ़ रहा है और शिव की परिक्रमा कर अपने अपने शिवालयों के लिए प्रस्थान कर रहे है।

आज शहर के ह्रदय स्थल कहे जाने वाले केंद्र में स्थापित शिव चौक स्थित शिव मंदिर में व्यापक तैयारियां की गयी हैं सावन की कावड़ मेले को लेकर विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न पर्व भी शुरू हो रहे हैं। इस सावन के महीने में 8 सोमवार पड़ेंगे, क्योंकि 19 साल बाद इस बार श्रावण 2 माह के लिए आया है आज श्रावण महा का पहला सोमवार है इस दिन जो कोई सच्चे दिल से शिव पार्वती की पूजा अर्चना करता है उसकी सभी मनोकामनाए पूर्ण होती है>

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंदिर कमेटी के सदस्य ने बताया कि ये श्रावण चल रहा है वैसे तो शिव के दिन सभी है सोमवार हो या बुधवार हो बाबा को मनाया जा सकता है के जो प्रथम सोमवार होता है जो भी पहले सोमवार को जल चढ़ाते है पुष्प अर्पित करते है उनकी जो मनोकामना होती है वो पूरी हो जाती है क्योंकि ये मंदिर सिद्ध पीठ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय