Saturday, May 4, 2024

मुज़फ्फरनगर में भोले के जयकारे से गूंजे शिवालय, भक्तों ने भगवान आशुतोष का किया जलाभिषेक, मन्नतें भी मांगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फरनगर। श्रावन मास में करोड़ों कावडिय़ां हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर अपने-अपने शिवालय की ओर प्रस्थान कर गये है और अपनी यात्रा पूरी करने के पश्चात अपने-अपने क्षेत्रों के शिवालयो में पहुंच कर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक किया। जनपद में भी शुक्रवार शाम के साढ़े 7 बजे से ही शिवालयों में त्रियोदशी का जल चढऩा आरम्भ हो गया था और चतुर्दशी का जल सुबह लगभग पौने 9 बजे से चढऩा शुरू हुआ है, जिसके चलते शिव भक्तों की जल चढाने के लिए लम्बी-लम्बी कतारें शिव मंदिरों पर लगी हुई थी।

नगर के हृदय स्थल शिव चौक पर चारों ओर भोले के जयकारे की गूंज सुनाई देती रही । इस बार भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है और मंदिर के चारों और दो-दो लाइन लगाकर भक्तों को शिव शंकर के दर्शन कराये गए। भोले के भक्तों की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए । शिव चौक पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स सहित आरआरएफ की भी टीमें लगाई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मान्यता है कि शिव चौक के मंदिर में जो सच्चे मन से यहाँ बाबा से मांगता है उसकी वही मुराद पूरी होती है। दोपहर के समय शिवचौक पर सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप व सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह ने भगवान आशुतोष की आरती उतारी।

देर शाम जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा बंगारी, एसएसपी संजीव सुमन, नगर पालिका चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, समाजसेवी भीमसैन कंसल, शंकर स्वरूप बंसल, दीपक मित्तल, योगेश मित्तल आदि ने भगवान आशुतोष की आरती उतारी। इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड शिवचौक पर मौजूद रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय