Wednesday, May 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में पति ने ही की थी पत्नी की हत्या, ज़मीन विवाद में भतीजों को भिजवाना चाहता था जेल !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। जौली गांव में हुई जुबैदा हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार करते हुए आला ए कत्ल को बरामद किया है। हत्यारे पति को जेल भेजा गया है। भोपा थाना क्षेत्र के गांव जौली में बीते गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि इदरीस अंसारी की 65 वर्षीय पत्नी जुबैदा की हत्या से हड़कम्प मच गया था, जिसमें मृतका के पुत्र कासिम ने तहेरे भाई नाजिम, यूसुफ व यूनुस पुत्रगण अनीस तथा चचेरे भाई नूर मोहम्मद जान मोहम्मद पुत्रगण इस्लाम पर आरोप लगाते हुए थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था। हत्या का कारण पुश्तैनी जमीन को लेकर जारी विवाद बताया गया था। पुलिस ने गहनता से घटना की जांच शुरू कर दी थी।

पति इदरीस से की गयी पूछताछ में पुलिस को इदरीस पर शक हुआ, तो पुलिस ने दूसरे एंगल पर जाँच शुरू कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस साक्ष्य जुटा रही थी। शक यकीन में बदल जाने के बाद पुलिस ने पति इदरीस को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, तो इदरीस ने पत्नी जुबैदा की हत्या करना स्वीकार करते हुए घर के बराबर में स्थित तालाब से आला ए कत्ल  बलकटी को बरामद करा दिया। मंगलवार को पुलिस ने पत्नी के कातिल इदरीस को जेल भेज दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्राधिकारी देवव्रत वाजपेयी ने बताया कि जुबैदा की हत्या का एक मात्र चश्मदीद गवाह उसका पति इदरीस था, पुलिस द्वारा घटना के संबंध में कई बार पूछताछ की गई , तो इदरीस के बयान बार-बार विरोधाभासी होते गये और इदरीस ने ज़ुबैदा की हत्या करना स्वीकार करते हुए आला ए कत्ल बलकटी को बरामद करा दिया।  थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा व पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्रवाई प्रशंसनीय है।

निर्ममता पूर्वक किया पत्नी जुबैदा का कत्ल-खुदा को हाजिऱ मानकर परिजन व हाजऱीन की मौजूदगी में निकाह कबूल कर उम्रभर रिश्तों को निभाने की दुआ के लिये उठने वालों हाथों ने उम्र के आखिरी पड़ाव पर उसी शरीके हयात का कत्ल कर डाला, जिसने पाँच पुत्रों व तीन पुत्रियों को जन्म देकर घर को आबाद किया तथा उम्र भर पति की सेवा कर परम्पराओं का निर्वाहन करने वाली जुबैदा ने कभी ये कल्पना भी न कि होगी कि उसकी सुरक्षा का दायित्व लेने वाला ही एक दिन उसकी जान ले लेगा।

लहूलुहान कर दबा दिया गला-पत्नी की हत्या करने को स्वीकारते हुए इदरीस ने बताया कि उसपर पर शैतान सवार हो गया था। भतीजो को हत्या के मामले में फंसाने की भावना में आकर उसने आधी रात को चारपाई पर सोई पत्नी पर बलकटी से वार कर डाले पत्नी की चीख आदि न  निकले इसलिये उसने जुबैदा का गला भी दबा दिया। ज़ुबैदा की मौत निश्चित हो जाने पर उसने शोर मचाया कि  भतीजो ने घर में आकर जुबैदा की हत्या कर डाली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय