Thursday, May 16, 2024

मुजफ्फरनगर में नम आंखों से शहीद सचिन को दी अंतिम विदाई, मंत्री डॉ संजीव बालियान, DM और SSP ने दिया कांधा, घरों में नहीं जले चूल्हे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना के पैतृक गाँव शाहडब्बर पहुंचे शहीद सचिन राठी के पार्थिव शरीर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान, पूर्व विधायक उमेश मलिक, जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी, एसएसपी संजीव सुमन समेत तमाम राजनैतिक लोग मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान, पूर्व विधायक उमेश मलिक ,डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन ने शव को कांधा दिया। सचिन राठी के बलिदान से परिवार व गांव शोक में डूबा है।

कन्नौज में गोली लगने से शहीद हुए सिपाही सचिन राठी का शव गांव शाहडब्बर पहुंचा, तो कोहराम मच गया। शहीद हुए सिपाही को एसएसपी व पुलिस गारद ने सलामी देकर सम्मानित किया। डीएम, एसएसपी, मंत्री व पूर्व विधायक ने भी पार्थिव शरीर को कंधा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कन्नौज के विशुनगढ़ थाना के धरनीधरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना के घर पुलिस के साथ वारंट तामील कराने गया शाहडब्बर गांव का होनहार सिपाही सचिन राठी हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से घायल हो गया था।

कानपुर में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद सिपाही का पार्थिव शरीर कन्नौज लाया गया। पुलिस लाईन में उसे सलामी दी गई। सलामी के बाद होनहार सिपाही का पार्थिव शरीर बुधवार को प्रात करीब चार बजे शाहडब्बर गांव पहुंचा।

कड़ाके की ठंड, घने कोहरे तथा पीडि़त परिवार की महिलाओं की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल उनके पार्थिव शरीर के साथ गांव की मुख्य सड़क पर खड़े रहे। सुबह सात बजे होनहार सिपाही का पार्थिव शरीर घर पहुंचा, तो परिवार की महिलाओं की खामोशी चीख में बदल गई। सचिन की बहन अंशु व उसकी मंगेतर कॉन्स्टेबल कोमल का रोते हुए बुरा हाल हो गया।

सूचना मिलते ही डीएम व एसएसपी आला अधिकारियों के साथ पीडि़त परिवार में पहुंच गए। इसी दौरान केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान व  पूर्व  विधायक उमेश मलिक भी पीडि़त परिवार में पहुंच गए। सिपाही की अर्थी को कंधा देने के लिए

हर कोई आगे आया। डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन ने सचिन की अर्थी को कंधा दिया। शमशान घाट में पुलिस गारद के साथ सलामी दी गई।

बड़े भाई जतिन ने छोटे भाई की चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर पूर्व मंत्री योगराज सिंह, विधायक राजपाल बालियान, अवनीश चौधरी, ग्राम प्रधान नीरज, पूर्व प्रमुख बलबीर सिंह, पूर्व प्रधान अतर सिंह, चौ. रतन सिंह, पीतम सिंह, अशोक राठी व बाबू सिंह राठी आदि मौजूद रहे।

शाहडब्बर में हर किसी की आंख थी नम, घरों में नहीं जले चूल्हे
बुढाना।
 शहीद सिपाही सचिन राठी की पार्थिव देह आज सुबह जैसे ही गांव शाहडब्बर में पहुंची, तो परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में हर किसी की इस दुखद दृश्य को देखकर आंखे नम हो गयी। अंतिम संस्कार के बाद भी अनेक घरों में चूल्हे नहीं जले और पूरे गांव में मातम पसरा रहा।

मंत्री कपिल देव ने किया सिपाही की शहादत को नमन
मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कन्नौज मुठभेड़ में शहीद हुए गॉव शाहडब्बर निवासी व उत्तर प्रदेश पुलिस के वीर सिपाही सचिन उर्फ़ अंकित राठी के आवास पर पहुँचकर परिजनों को  ढांढस बंधाया व शोक संवेदना व्यक्त की। मंत्री कपिल देव ने मुख्यमंत्री से परिवार मे एक सरकारी नौकरी व अनुग्रह राशि के रूप में 50 लाख रुपये की दिए जाने का अनुरोध किया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवारजनों को इस विपदा को सहने की शक्ति प्रदान करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय