Tuesday, June 25, 2024

रॉयल बुलेटिन की खबर का बड़ा असर, ‘वैश्य परिवार’ की हुई सुनवाई, मुकदमा खत्म,अब नहीं करेगा गांव से पलायन

मुजफ़्फ़ऱनगर। जनपद के थाना ककरौली क्षेत्र के चौरावाला में ग्राम प्रधान की दबंगई के चलते एकमात्र वैश्य परिवार गांव से पलायन के लिए मजबूर हो रहा है, पीडि़त परिवार ने मकान व दुकान पर लिख दिया कि यह मकान व दुकान बिकाऊ है, वहीं इस पलायन के संबंध में पीडि़त परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर ग्राम प्रधान की दबंगई की दास्ता बयां की थी।
रॉयल बुलेटिन ने रविवार सुबह अपने यू-ट्यूब चैनल पर वैश्य परिवार के पलायन की वीडियो प्रमुखता से चलाई, जिसको लेकर हंगामा मच गया।
यह मामला जैसे ही अधिकारियों के संज्ञान में आया,  तो उसका तुरंत असर हुआ। पुलिस प्रशासन जागा और तुरंत ही पुलिस थाना ककरौली क्षेत्र के गांव चौरावाला पहुँची और पीडि़त परिवार से वार्ता कर उन्हें गांव से पलायन न करने के बारे में समझाया। साथ ही कहा कि आपका जो भी प्रकरण है, उस प्रकरण में निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी, जिसके पश्चात पीडि़त परिवार ने गांव से पलायन का विचार त्याग दिया। पीडि़त परिवार ने भी एक वीडियो संदेश जारी करके विवाद समाप्त होने की बात कही है।
घटना के संबंध में सीओ जानसठ राम आशीष यादव ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ था, जो थाना ककरौली के अंतर्गत ग्राम चौरावाला निवासी विनोद कुमार गर्ग द्वारा वायरल किया गया था, उनके द्वारा अपने मकान पर पलायन का बोर्ड लगा दिया था, इस प्रकरण में मौके पर जाकर जांच की गई, तो यह तथ्य प्रकाश में आए है कि बच्चों के विवाद में एक मुकदमा थाना ककरौली पर विनोद कुमार के लड़के के विरुद्ध दर्ज है। उन्होंने ही यह बोर्ड लगाया था, जब उन्हें यह बताया गया कि जो भी जांच होगी पूर्णत: निष्पक्ष होगी, तो वे इस पर आश्वस्त हो गए और पलायन का बोर्ड हटा लिया गया है, अब वहां पर कोई भी समस्या नहीं है।
इस सम्बंध में एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि यदि पीड़ित परिवार को कोई भी दिक्कत होगी, तो किसी भी दिन उनके कार्यालय में आकर अपनी बात रख सकता है, उसे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जायेगी और किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा, उन्हें पूरा इंसाफ दिलाया जायेगा और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जायेगी। इस सम्बंध में एसएसपी ने सम्बंधित पुलिस अधिकारियों को भी उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।
प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने भी अपना वीडियो सन्देश जारी करके बताया कि पीड़ित परिवार जब बीती रात उनके पास आया था तो उन्होंने तत्काल एसएसपी से बात करके उनकी समस्या का समाधान करने को कहा था।  उन्होंने बताया कि उक्त परिवार के खिलाफ दर्ज एससी एसटी एक्ट का मुकदमा भी जांच के बाद ख़ारिज कर दिया गया है, अब वह परिवार संतुष्ट है।
उपरोक्त परिवार ने भी देर रात वीडियो सन्देश जारी करके शासन प्रशासन का आभार जताया है।
ग्राम प्रधान ने आरोपों को बताया निराधार-दूसरी ओर ग्राम चौरावाला में ग्राम प्रधान सर्वेश कुमार उर्फ वीरू ने आरोपों को निराधार बताया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय