Sunday, September 29, 2024

मुज़फ्फरनगर में वीसी ने कसे हॉस्पिटल वालों के पेंच, सड़कों पर न खड़े करें वाहन, अंदर ही करें पार्किंग !

मुजफ्फरनगर। नई पहल के अन्तर्गत कार्यालय मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सभाकक्ष में विकास क्षेत्र के अंतर्गत संचालित हॉस्पिटल-नर्सिंग होम के संबंध में स्टेकहोल्डर्स की बैठक उपाध्यक्ष मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण, कविता मीना की अध्यक्षता में की गयी। बैठक में स्टेकहोल्डर्स की ओर से मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के विकास क्षेत्र में स्थित विभिन्न हॉस्पिटल, नर्सिंग होम, क्लीनिक इत्यादि के प्रतिनिधियों व आर्किटेक्ट्स एवं निर्माणकर्ता इंजीनियर्स द्वारा प्रतिभाग किया गया।

उक्त बैठक में समस्त उपस्थित स्टेकहोल्डर्स को विकास क्षेत्र के अंतर्गत  संचालित हॉस्पिटल, नर्सिंग होम, क्लीनिक इत्यादि में जन-सामान्य को आने वाली पार्किंग की समस्या, अग्निशमन आदि समस्याओं के निराकरण के सम्बन्ध में सुझाव दिये गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर में सड़कों पर अनियंत्रित पार्किंग किये जाने के कारण हॉस्पिटल, नर्सिंग होम, क्लीनिक आदि भवन स्वामियों को उपाध्यक्ष द्वारा निर्देश दिये गये कि वह अपनी पार्किंग परिसर के अन्दर एवं मानचित्र के अनुसार ही करें। सड़कों पर पार्किंग कर अतिक्रमण न किये जाने एवं यातायात बाधित न किये जाने  तथा भवन निर्माण एवं विकास उपविधि के अनुरूप ही प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराकर ही निर्माण कार्य शुरू किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये, जिससे जन-सामान्य को असुविधाओं का सामना न करना पड़े तथा किसी बड़े हादसे जैसे अग्नि, भूकम्प आदि से बचा जा सके, जिन भवन स्वामियों द्वारा स्वीकृत मानचित्र से अतिरिक्त निर्माण किया गया है, उनको शमन कराने हेतु निर्देशित किया गया तथा स्वीकृत मानचित्र के अनुसार निर्माण करते हुए कम्प्लीशन प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया तथा यह भी अवगत कराया गया कि नियमानुसार हॉस्पिटल, नर्सिंगहोम, क्लीनिक इत्यादि का संचालन करने से पूर्व प्राधिकरण से कम्प्लीशन सर्टिफिकेट प्राप्त किया जाना आवश्यक है।

संचालकों-भू-स्वामियों को अपने भवन का पूर्णता प्रमाण पत्र प्राधिकरण से ऑनलाइन आवेदन कर अवश्य प्राप्त किये जाने के निर्देश दिये गये। प्राधिकरण की ओर से बैठक में अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियन्ता, सहायक अभियंता, अवर अभियंतागण द्वारा प्रतिभाग किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय