Wednesday, April 10, 2024

नोएडा में असामाजिक तत्वों ने प्राचीन मंदिर के अंदर मुर्गा काटकर फेंका, जनता आक्रोशित 

नोएडा । थाना सेक्टर 63 क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में असामाजिक तत्वों ने प्राचीन चामुंडा मंदिर के अंदर होली की रात को मुर्गा काटकर फेंक दिया। इसकी जानकारी जैसे ही आसपास के लोगों को हुई मंदिर के बाहर भीड़ जमा होने लगी। लोगों ने जब हंगामा करना शुरू किया तो पुलिस को घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर के पास जमा लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। एडिशनल डीसीपी और एसीपी समेत सेक्टर-63 थाने का पुलिसबल देर रात तक मंदिर परिसर में मौजूद रहा। करीब एक घंटे तक पुलिस ग्रामीणों को समझाती रही उसके बाद लोग वहां से हटे।
पुलिस के मुताबिक मंदिर के पिछले हिस्से में मंगलवार की रात को किसी ने मुर्गा काटा और इसे जगह-जगह फेंक दिया। पुलिस इस बात की जानकारी कर रही है कि माहौल खराब करने का प्रयास किसकी ओर से किया गया। लोगों से पूछताछ भी की जा रही है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे  को भी खंगाला जा रहा है। घटना का कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है,जिसमें मंदिर में मांस के टुकड़े दिख रहे हैं।
गनीमत रही कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए माहौल को खराब होने से बचा लिया। अभी तक इस मामले में पुलिस से शिकायत नहीं की गई है। शाम पांच बजे के करीब जब मंदिर के पुजारी पहुंचे तो उन्होंने अंदर कटे हुए मुर्गे के टुकड़े देखें। इससे पहले भी गांव में कई बार असामाजिक तत्व द्वारा मंदिर के अंदर तोड़फोड़ की गई है। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बक्शा नहीं जाएगा।
पुलिस आयुक्त  के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है। इसमें कार सवार तीन महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा दिखा है। आशंका जाहिर की जा रही है कि इन्हीं लोगों ने घटना की है। पुलिस कार के नंबर के आधार पर इन लोगों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। पांचों लोग गांव के बाहर के बताए जा रहे हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो साझा कर पुलिस अधिकारियों से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। आशंका जाहिर की जा रही है कि किसी व्यक्ति ने मन्नत पूरी होने के बाद मुर्गे की बलि दी है। इसके लिए उसने शाम का समय चुना होगा। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय