Tuesday, September 17, 2024

नोएडा में परिवहन विभाग ने की 76 खटारा स्कूली व डग्गामार बसों के खिलाफ कार्रवाई

नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर संभागीय परिवहन विभाग खटारा स्कूली बसों और डग्गामार बसों पर कार्रवाई कर रहा है। एक सप्ताह के दौरान विभाग ने 55 वाहनों का चालान किया, जबकि 21 बसों को सीज किया है।
एआरटीओ प्रवर्तन उदित नारायण ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की सुरक्षा के लिए परिवहन विभाग बड़े स्तर पर कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि खटारा स्कूली बच्चों और डग्गामार बसों पर परिवहन विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है।
उन्होंने बताया कि एक सप्ताह तक चले अभियान के दौरान विभाग ने 76 बसों पर कार्रवाई की है। इसमें इस दौरान 55 बसो का चालान किया गया, जबकि 21 बसों को सीज किया गया। उन्होंने बताया कि वाहनों को सीज करने के बाद इनके संचालकों पर कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने कहा की कार्रवाई के दौरान पाया गया कि कुछ बसो का फिटनेस फेल था, जबकि कुछ बसों के परमिट नहीं था।
उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि मामले में उत्तर प्रदेश शासन ने परिवहन विभाग को स्पष्ट आदेश दिया है कि सीज किए हुए जिन वाहनों में किसी भी प्रकार की खामी है, उन वाहनों को रिलीज नहीं किया जाना है। जब तक उन वाहनों की सभी खामियां पूरी नहीं हो जाती।
उन्होंने बताया कि समय पुरी कर चुकी बसों पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 265 स्कूली बसों के संचालकों को नोटिस जारी किया है। यह वे बसे हैं जो अपना निर्धारित समय पूरा कर चुकी हैं। और उनके संचालकों की ओर से ना तो इनका स्क्रैप कराया जा रहा है, ना ही इनका ट्रांसफर कराया गया है। ऐसे में इनके संचालकों को विभाग ने नोटिस जारी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय