Sunday, June 2, 2024

सहारनपुर में जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने टीम गठित कर की छापेमारी, आहरित किये नमूने

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र के निर्देशानुसार जिला कृषि रक्षा अधिकारी श्रीमती शिप्रा द्वारा टीम गठित कर खाद बिक्रि केन्द्रों पर आकस्मिक छापे की कार्यवाही की गई। जिसके क्रम मे 17 खाद एवं रसायन बिक्री केन्द्रो का निरिक्षण कर उर्वरक नमूने आहरित किए गये।

श्रीमती शिप्रा ने बताया कि कीटनाशी रसायन का नमूना कृषको से वार्ता कर उनकी उपस्थिति में थायोमेथाल्सम 12.6 प्रतिशत $लैम्डा साइहैलोथ्रीन 9.5 प्रतिशत जेडसी का नमूना आहरित किया गया। साथ ही विक्रेताओं को निर्देशित किया गया कि संस्तुत रसायन एवं संस्तुत मात्रा में ही कृषको को बिल पर कीटनाशी रसायन की बिक्री करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

निरिक्षण के दौरान विक्रय केन्द्र बन्द कर चले गये विक्रेता का नोटिस जारी किया गया। विक्रय केन्द्र बन्द कर विक्रेता राधे किसान सेवा केन्द्र पहाड़पुर, कृषि सेवा किसान केन्द्र बसेड़ा, बाला जी बीज एवं खाद भण्डार तल्हेड़ी बुजुर्ग को नोटिस जारी किया गया।

 

जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने कृषकों से आग्रह किया कि अपनी फसल के लिए किसी भी प्रकार की कीटनाशी रसायन क्रय करने से पहले ब्लाक पर कृषि रक्षा ईकाई पर कार्यरत कर्मचारी से कीट एवं रोग के लक्षण बता कर जानकारी करके ही बिल पर दवा क्रय कर संस्तुत मात्रा में ही प्रयोग करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय