Tuesday, May 21, 2024

सहारनपुर में नगरायुक्त ने सुनी क्षेत्र की समस्याएं, साफ-सफाई के लिए किया प्रेरित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। स्मार्ट सिटी द्वारा अमृत महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार की सुबह महावीर कालोनी में स्थानीय लोगों को योगा कार्यक्रम के माध्यम से प्रकृति संरक्षण और पार्क के रखरखाव के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान नगरायुक्त ने महावीर कालोनी व बेरीबाग क्षेत्र के लोगों को 10तक अभियान के तहत डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए प्रेरित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने अधिकारियों को जोर देकर कहा कि सभी पार्को में सफाई व उनमें पेड़ों की कटाई -छंटाई का कार्य रोस्टर के अनुसार कराएं। उन्होंने सफाई के सम्बंध में आयी शिकायतों को भी गंभीरता से लिया और तुरंत उनका समाधान कराया।

इस दौरान दो पूर्व पार्षदों ने भी अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण की मांग के लिए प्रार्थना पत्र दिए। जनसुनवाई में आयी 14 शिकायतों में से चार का निस्तारण किया गया। हाजी शाह दरगाह के सेक्रेटरी सईद अहमद सिद्दकी व दिलशाद अहमद ने प्रार्थना पत्र देकर बाबा लालदास रोड स्थित हाजीशाह कमाल की दरगाह में लोगों के बैठने के लिए दस बैंच लगवाने की मांग की। पूर्व पार्षद प्रदीप उपाध्याय ने वार्ड 39 में लीकेज की समस्या से अवगत कराते हुए लीकेज ठीक कराने व गड्ढ़ों को भरने की मांग की।

नगरायुक्त ने अधिकारियों को निरीक्षण कर समाधान कराने के निर्देश दिए। वार्ड 36 सिराज काॅलोनी की शाहिना प्रवीन ने सिराज कालोनी कब्रिस्तान में झाड़ियों की साफ सफाई कराने के लिए गुहार लगाई, जिस पर सम्बंधित अधिकारी को निरीक्षण कर कार्रवाई के निर्देश दिए। वार्ड 40 की मोनिका चड्ढा ने नालों की सफाई कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जिस पर तुरंत टीम भेजकर नालों की सफाई करा दी गयी।

फहाद सलीम ने सिराजान कालोनी में स्ट्रीट लाइट तथा वार्ड 8 प्रगति विहार में ईएसएल की सोडियम लाइट लगवाने की मांग की।

नगरायुक्त ने कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा पार्क के रखरखाव में क्षेत्र के लोगों व मौहल्ला कमेटियों का विशेष योगदान होना चाहिए। कोई भी योजना तब तक साकार नहीं होती जब तक उसमें जनसहभागिता न हो। उन्होंने लोगों को डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में लोगों से सहयोग की अपील की। उन्होंने काॅलोनीवासियों की पार्क व सफाई सम्बंधी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए।

बेरीबाग क्षेत्र में भी नगरायुक्त ने अनेक लोगों के घर घर जाकर उनसे सम्पर्क किया और कचरा प्रबंधन में सहयोग की अपील करते हुए गीला-सूखा कूड़ा अलग अलग देने की अपील की। उन्होंने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान अपर नगरायुक्त एस के तिवारी, जेडएसओ राजीव चैधरी, मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल के अलावा आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग व फोर्स के वालंटियर भी मौजूद रहे। योगा कार्यक्रम में पूर्व पार्षद मानसिंह जैन, नीरज शर्मा, तरुण जैन, आशीष जैन, प्रियांश जैन, दीपक जैन, संदीप जैन आदि ने हिस्सा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय