Thursday, July 4, 2024

सहारनपुर में डिवाइडरों पर झूलते केबिल व तारों को निगम ने काटकर किया जब्त

सहारनपुर। नगरायुक्त के निर्देश पर नगर निगम ने शहर के विभिन्न प्रमुख मार्गाे और डिवाइडरों पर झूलते केबिल व वाई-फाई तारों को काटकर जब्त कर लिया। नीचे लटके ये तार और तारों के गुच्छे दुर्घटनाओं का कारण बन रहे थे। नगरायुक्त ने सभी केबल और अन्य वाई फाई संचालकों को कल सुबह साढे़ दस बजे तक का समय देते हुए कहा है कि वे नगर आकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने शहर में स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के निरीक्षण के दौरान पाया था कि शहर के प्रमुख मार्गाे व डिवाइडरों पर केबिल और वाई-फाई के तार नीचे लटकते हुए झूल रहे है तथा जगह जगह तारों के गुच्छे बने है। जिससे शहर का सौंदर्यीकरण तो प्रभावित हो ही रहा है, यह तारों के लटकते गुच्छे दुघर्टनाओं का कारण भी बन रहे हैं। पिछले लगभग 6 माह से केबिल वालों तथा बिजली के खंभों और सार्वजनिक स्थानों पर अवैध रुप से पोस्टर बैनर लगाने वालों को नगरायुक्त द्वारा कई बार चेतावनी दी जा चुकी है लेकिन किसी पर कोई असर नहीं हो रहा था। कल नगरायुक्त ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इन बेतरतीब तारों और केबिल को हटवाने के आदेश दिए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरायुक्त के उक्त आदेशों के अनुपालन में आज अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा के नेतृत्व में प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी व अन्य निगम अधिकारियों ने दिल्ली रोड़ व कोर्ट रोड़ पर कार्रवाई करते हुए बिजली के खंभों पर बांधकर फैलाये और लटकाए गए अवैध तारों व केबिल के गुच्छों को काटकर जब्त कर लिया और निगम ले आए। अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि यह अभियान अभी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केबल व वाई फाई संचालकों द्वारा नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराना भी जरुरी है। सभी केबल व वाई फाई संचालक कल सुबह तक यदि नगर निगम में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराते है तो नगरायुक्त के आदेशानुसार उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय