Saturday, May 11, 2024

सहारनपुर में विकास प्राधिकरण ने छह अवैध कालोनियों और एक अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर विकास प्राधिकरण की ओर से महानगर के विभिन्न स्थानों पर बनाई जा रही छह अवैध कालोनियों और एक अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता वीके  शर्मा, सहायक अभियंता सार्थक शर्मा और अवर अभियंता हरिओम गुप्ता की अगुवाई में प्राधिकरण के दस्ते  ने ग्राम फतेहपुर जट के नवादा रोड़ पर 20 बीघा भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग और फतेहपुर  जट नवादा रोड़ पर 40 बीघा भूमि पर डेढ़ फीट ऊंची दीवार बनाकर प्लाटों की बिक्री की जा रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मल्हीपुर रोड़ पर 40 बीघा भूमि में अवैध कालोनी विकसित करने के लिए सड़क निर्माण कार्य हो रहा था। मल्हीपुर रोड़ पर जनधेड़ी रेलवे फाटक से पहले एक  बीघा जमीन में आठ दुकानें बनाने के लिए निशानदेही कर रखी थी।

मल्हीपुर रोड़ पर गोगा जाहरवीर मंदिर से आगे 20 बीघा जमीन पर अलग-अलग भूखंड के लिए निशानदेही कर सड़क बनाने का काम हो रहा था। जन्धेड़ी मिनी बाईपास रोड़ पर 17 बीघा भूमि की बाउंड्रीवाल एवं बीच में दीवार के लिए नींव भराई और मिट्टी भराई कर कालोनी विकसित की जा रही थी। इसके अलावा आनंद विहार कालोनी के निकट मल्हीपुर रोड़ पर 20 बीघा भूमि पर आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य हो रहा था।

आशीष कुमार ने बताया कि सभी निर्माण कार्य बिना नक्शा एवं बिना प्राधिकरण की अनुमति के हो रहे थे। इन सभी को अवैध मानते हुए प्राधिकरण ने बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया। उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने लोगों से अपील की कि वे कहीं भी किसी नई कालोनी में मकान/दुकान आदि खरीदने से पहले ये जरूर मालूमात कर लें कि उसका नक्शा पास है या नहीं। इससे वे धोखाधड़ी से बच जाएंगे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय