Friday, April 19, 2024

सहारनपुर में गुर्जर समाज की गौरव यात्रा निकालने से राजपूत समाज भड़का, निकाला पैदल मार्च

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सम्राट मिहिर भोज को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज प्रशासन की अनुमति के बिना गुर्जर समाज द्वारा गौरव यात्रा निकाले जाने के विरोध में राजपूत समाज के लोगांे ने जिला राजपूत सभा के तत्वावधान में प्रदर्शन किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रशासन द्वारा जनपद में धारा 144 लागू कर गुर्जर समाज द्वारा गौरव यात्रा निकाले जाने की अनुमति नहीं दी गयी थी, उसके बावजूद भी गुर्जर समाज के युवाओं द्वारा गौरव यात्रा निकाली गई। जिसके विरोध में राजपूत समाज भी एकत्रित हो गया और सूक्ष्म से आह्वान पर राजपूत समाज के लोग अचानक ही मल्हीपुर रोड स्थित राजपूत भवन पर एकत्रित हुए और वहां से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान प्रशासन द्वारा उन्हें कलेक्ट्रेट तिराहे पर ही रोक दिया गया और मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उनका ज्ञापन लिया गया।

तत्पश्चात प्रदर्शनकारी हकीकत नगर के रामलीला मैदान पर पहुंचे। सूचना पतो ही जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र व एसएसपी डॉ.विपिन ताडा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये और उन्होंने सभी से वार्ता की और उनकी आपत्तियों को सुना, जिस पर जिलाधिकारी व एसएसपी ने दस दिन का समय प्रशासनिक आदेशों की अवहेलना करने वाले लोगांे के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तदोपरान्त रैली का आयोजन किये जाने के तथ्य को दोहराया गया। जिस प्रशासन द्वारा मौन सहमति दी।

यदि भविष्य में राजपूत समाज के सम्राट मिहिर भोज के संबंध में अन्य समाज द्वारा कोई दावेदारी की जाती है, तो राजपूत समाज द्वारा उसका विरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के उच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन है, ऐसे मंे गुर्जर समाज की दावेदारी किसी रूप में सहन नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि सम्राट मिहिर भोज के कानूनी वारिश अरूणोदय सिंह परिहार (नागौद रियासत के राजकुमार) द्वारा भी स्पष्ट रूप से स्वयं को क्षत्रिय व राजपूत सम्राट मिहिर भोज का जीवित वारिश बताया है, जो मध्यप्रदेश सरकार के सरकारी दस्तावेजों में उल्लेखित है। जिस पर यूपीएससी की परीक्षा में भी अनेक बार प्री एवं मैन्स की यूपीएसई परीक्षाओं में प्रश्न पूछे गये है। उन्होंने कहा कि यात्रा के विरोध में अध्यक्ष रामबोल सिंह एवं महामंत्री धर्मवीर पुंडीर एवं वरिष्ठ नेताओं शेर सिंह राणा के नेतृत्व में अचानक ही युवाओं का भारी सहयोग रहा।

इस दौरान मुस्लिम राजपूत समाज भी इस आंदोलन में खड़ा नजर आया। प्रदर्शनकारियों मंे अनीस प्रधान शेखपुरा, राव सलीम जजनैर, राव अब्दुल सत्तार, ठा.यशपाल सिंह, विनय राणा, डॉविक्रम सिंह पुंडीर, सुधीर राणा, अशोक पुंडीर, विनोद पुंडीर, डॉ.कुशलपाल पुंडीर, वैभव सिंह, अभय राणा, ब्लॉक मु.बाद के अध्यक्ष योगेश पंुडीर, विनय राणा, विक्रम सिंह, रजनीश राणा, सुदेश राणा, देवेन्द्र राणा, सौरभ पुंडीर, राजेन्द्र चौहान, रजत चौहान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय