Sunday, May 12, 2024

शामली में किसान जनहित से जुड़ी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा किसान मजदूर संगठन, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शामली में किसानों एवम जनहित से जुड़ी समस्याओं को लेकर किसान मजदूर संगठन के दर्जनों पदाधिकारीयो और कार्यकर्ताओं के द्वारा एक पैदल मार्च निकाला गया। जहा संगठन के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर एक सात सूत्रीय मांगो का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा और तत्काल प्रभाव से सभी मांगों को पूरा किए जानें की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि गुरुवार को शहर के एसटी तिराहा से कलेक्ट्रेट तक भारतीय मजदूर संगठन के द्वारा किसानों एव जनहित से जुड़ी समस्याओं को लेकर एक पैदल मार्च निकाला गया। जहा पैदल मार्च में दर्जनों की संख्या में किसान और मजदूर पहुंचे जो की नारेबाजी करते हुए पैदल ही कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहा उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम उपजिलाधिकारी को एक सात सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौंपा जिसमें अवगत कराया गया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग प्रदेश का दर्जा दिया जाए, चुनाव के समय सरकार द्वारा किसानों से ट्यूबवेल के लिए मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा पूरा किया जाए।  उत्तर प्रदेश में सभी लोगों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री उपलब्ध कराई जाए। गन्ना पैराई सत्र शुरू होने से पहले गन्ने का मूल्य 410 रू प्रति क्विंटल किया जाए।  सरकारी योजनाओं के लाभ सभी लोगों को दिया जाए इसके अलावा अत्यधिक बरसात के कारण बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की गई है। संगठन के लोगों ने प्रदेश सरकार से उक्त मांगो को अविलंब पूरा किए जाने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय