Friday, April 26, 2024

सीमेंट कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर व्यवसायी से साढ़े तीन लाख की ठगी, केस दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद । मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र निवासी एक व्यवसायी ने थाना पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाते हुए कहा कि एक सीमेंट कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगों ने उससे साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। थाना सिविल लाइंस एसएचओ ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी हैं, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में अगवानपुर स्थित कुरैशियान मोहल्ला निवासी बादशाह अहमद ने तहरीर देकर बताया कि वह व्यवसायी है। उनकी स्टार कन्स्ट्रक्शन एक फर्म है। गलशहीद थाना क्षेत्र स्थित गांधी नगर में स्वामी बांके बिहारी इंटर प्राइजेज फर्म का संचालन करने वाले लोकेश सिंह, कुमार सौरभ व कुमार मंगलम गुप्ता ने नवम्बर 2022 में उनसे मुलाकात की। खुद को वंडर सीमेंट लिमिटेड कंपनी का प्रतिनिधि व अधिकारी बताया। तीनों ने कहा कि उनकी कम्पनी का कार्यालय सी-36 प्रथम तल नैनीताल बैंक बिल्डिंग, गांधी नगर, मुरादाबाद में है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने वंडर सीमेंट की डीलरशिप दिलाने के नाम पर पहले 50,000 रुपये सिक्योरिटी मनी के रूप में कंपनी के खाते में जमा कराने को कहा। आरोपितों ने कहा कि स्टार कन्स्ट्रक्शन के आठ ब्लैंक चेक भी देने होंगे। बादशाह ने 29 नवंबर 2022 को आठ ब्लैंक चेक तीनों को देते हुए कंपनी के खाते में 50 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद कारोबारी को डिलरशिप कोड आवंटित कर दिया गया। आरोप है कि सौरभ ने बादशाह को काल करके माल प्राप्त करने से पहले कम्पनी के खाते में रुपये जमा करने को कहा।

19 दिसंबर 2022 को वंडर सीमेंट कंपनी के खाते में उन्होंने 2,50,000 रुपये जमा कर दिए। 23 दिसंबर 2022 को आरोपियों ने तीसरी बार कारोबारी से कंपनी के खाते में 50 हजार रुपये जमा कराए। बताया गया कि उनके पते पर वंडर सीमेंट के 860 कट्टे कम्पनी से सीधे डिलीवरी  होगी। लेकिन उन्हें माल की आपूर्ति नहीं की गई। कारोबारी सीमेंट कम्पनी के कार्यालय पहुंचा। लेकिन आरोपियों ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। सिविल लाइंस थाने के प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय