Monday, April 29, 2024

उत्तराखंड में स्कूल की बताई दुकान से मौजे नहीं खरीदने पर तीन बच्चों की पिटाई, क्लास से बाहर किया खड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड के मॉम्स प्राइड स्कूल से एक मामला सामने आया है, जहां स्कूल की बताई दुकान से मौजे नहीं खरीदने पर तीन बच्चों को क्लास के बाहर खड़ा कर दिया गया। इसकी शिकायत बिगवाड़ा के सुनील रस्तोगी ने जिलाधिकारी से की।

उन्होंने अपने ज्ञापन में कहा कि उनके तीन बच्चे मॉम्स प्राइड स्कूल में पढ़ते हैं। स्कूल से निर्धारित दुकान से मौजे नहीं खरीदने पर तीनों बच्चों को क्लास के बाहर खड़ा किया जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्कूल की ओर से तय दुकान में एक जोड़ी मौजे 90 रुपए में मिल रहे थे। जबकि, दूसरी दुकान से 90 रुपए में तीन जोड़ी मौजे खरीदे और उसे पहनाकर बच्चों को स्कूल भेजा। लेकिन, इससे नाराज होकर शनिवार सुबह संगीत और कराटे के शिक्षकों ने 7वीं में पढ़ने वाले बेटे अंगद की पिटाई की। उनके बेटे ने कराटे और संगीत के विषय नहीं लिए हैं।

शिकायत करने पर प्रधानाचार्य ने टीसी काटकर बाहर करने की बात कही। सुनील रस्तोगी की शिकायत पर डीएम ने सीईओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने कहा कि, इस मामले में जांच के लिए सीईओ को आदेश दिया गया है। वह जांच कर रिपोर्ट देंगे। अगर जांच में स्कूल की लापरवाही उजागर हुई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ के निर्देश पर बीईओ राजेंद्र सिंह ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार है। इसे सीईओ को सौंपा जाएगा।

मामले में प्रधानाचार्य दिनेश दीपक का कहना है कि आरोप निराधार हैं। तीनों बच्चों की छह महीने की फीस जमा नहीं हुई है। बच्चे निर्धारित ड्रेस पहनकर नहीं आते हैं। बच्चों को टोकने पर उनके पिता ने स्कूल में आकर शिक्षकों से अभद्रता की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय