Saturday, October 5, 2024

चुनाव में काले धन के खर्च की सूचना देने वालों को आयकर विभाग देगा इनाम,टोल फ्री नंबर व व्हाट्सएप नंबर किया जारी

नोएडा। आगामी लोकसभा चुनाव में काले धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए आयकर विभाग ने एक विशेष टीम बनाई है। आयकर विभाग ने इसके लिए टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार सूचना देने वाली की पूरी जानकारी गोपनीय रखी जाएगी तथा उसे इनाम भी दिया जायेगा।
 

आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार लोकसभा चुनाव के दौरान विशेष टीम सक्रिय है। कोई भी सूचना मिलने पर क्यूआरटी तुरंत मौके पर पहुंचकर अपनी जांच शुरू करेगी। धन के दुरुपयोग रोकने के लिए बनाई गई जिला प्रशासन की 27 टीमों से भी आयकर विभाग के अधिकारी लगातार संपर्क में है। अधिकारियों के अनुसार इस अभियान के तहत करीब दो करोड़ रुपए की रकम अब तक पकड़ी गई है। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार काले धन का उपयोग की अगर कोई सूचना देता है तो उसे इनाम दिया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार कैश मूवमेंट और खर्च के लिए बंटवारे की सूचना आयकर विभाग को खूब मिल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

इसकी वजह से जांच और छापेमारी भी अलग-अलग जगहों पर की गई है। अधिकारियों कहना है कि 15 अप्रैल से अभियान चलाकर कैश जब्त किए जाने की तैयारी है। इस समय सबसे अधिक धन का प्रयोग चुनाव प्रभावित करने के लिए होने की आशंका है। आयकर विभाग के मुताबिक आम चुनाव में काला धन, कैश की आवा जाही और वितरण की सूचना सीधे कंट्रोल रूम को दी जा सकती है। इसके लिए टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएप नंबर भी विभाग ने जारी किया है। टोल फ्री नंबर 18001807540 पर फोन किया जा सकता है। वहीं 6388736373 नंबर पर व्हाट्सएप करके मैसेज दिया जा सकता है। आयकर अधिकारियों के अनुसार सूचना देने वाले की पूरी जानकारी गोपनीय रखी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय