Tuesday, July 2, 2024

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ हमारी लड़ाई रुकेगी नहीं : इंडिया गठबंधन

नयी दिल्ली- इंडिया गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को फासीवादी करार देते हुए कहा है कि उसकी नीतियां जन विरोधी है और गठबंधन उसके खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने बुधवार को घटक दलों की बैठक के बाद यहां अपने आवास के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी दलों के नेताओं ने बैठक में अपने विचार रखे और कहा कि संविधान की रक्षा तथा मोदी सरकार की फासीवादी नीतियों, बेरोजगारी तथा महंगाई के खिलाफ सभी दल मिलकर एक आवाज में अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि बैठक करीब दो घंटे चली जिसमें वर्तमान राजनीतिक माहौल पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी नेताओं ने अपने विचार रखे और तय किया है कि जो भी जनता के मुद्दे हैं उन पर सभी नेता और सभी दल एक स्वर में अपनी बात रखेंगे।

श्री खडगे कहा कि बैठक में शामिल नेताओं ने देश की जनता का इंडिया गठबंधन को वोट देने के लिए आभार जताया और कहा कि जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी नीतियों के लिए करारा जवाब दिया है। यह जनादेश संविधान तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए, महंगाई, बेरोजगारी, क्रॉनि कैपिटलिज्म तथा सरकार की फासीवादी नीतियों के खिलाफ है। उनका कहना था कि इंडिया गठबंधन इसके विरुद्ध अपनी लड़ाई जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन ने देश की जनता से जो वादा किया है उन्हें पूरा किया जाएगा। उनका कहना था कि गठबंधन के नेताओं ने जो निर्णय लिया है जन भावनाओं की अनुकूल उस पर उचित समय पर उचित कदम उठाया जाएगा।

बैठक में जिन नेताओं ने हिस्सा लिया उनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, श्रीमती सोनिया गांधी, राहुल गांधी, श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, सुप्रिया सुले, द्रमूक के एमके स्टालिन, टीआर बालू, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस की अभिषेक बैनर्जी शिवसेना उद्धव गुटके अरविंद सावंत संजय राउत राजद की तेजस्वी यादव संजय यादव मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, झारखंड मुक्ति मोर्चा के चम्पई सोरेन, श्रीमती कल्पना सोरेन आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, राघव चड्ढा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी-एमएल के दीपांकर भट्टाचार्य, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, एयूएमएल के सईद सादिक़ अली शिहाब थंगल, पीके कुनहल्ली कुटी, केरल कांग्रेस-एम के जोश के मणि, वीसीके के थिरु ठोल मावलम्वन, आरएसपी के एमके प्रेमचंद्रन, एमएमके के डॉ एम एच जवाहिरुल्लाह, एआईएफबी के जी देवराजन, केएमडीके के ई आर ईश्वरन, वीसीके के डी रावि कुमार शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय