Sunday, May 19, 2024

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, इटली को 5-1 से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची- भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां झारखंड स्थित रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में जारी एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर-2024 के अपने तीसरे पूल-बी मैच में मंगलवार को इटली को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।


भारत के लिए आज उदिता ने पहले और 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर,दीपिका ने 41वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर,सलीमा टेटे ने 45वें मिनट में मैदानी गोल और नवनीत कौर ने 53वें मिनट में मैदानी गोल किए। इटली के लिए एकमात्र गोल केमिला माकिन ने 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


पेरिस ओलंपिक-2024 का टिकट पाने के लिए भारत के सामने अब सेमीफाइनल में पूल-ए की टेबल टॉपर जर्मनी की चुनौती होगी। भारत और जर्मनी के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला 18 जनवरी को होगा। वहीं,दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका का मुकाबला जापान से होगा।


न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को 3-1 की शानदार जीत के बाद भारत ने इटली के खिलाफ मैच के पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया। पिछले मैच में स्कोर शीट पर अपना नाम लिखवाने वाली उदिता ने एक परफेक्ट शॉट के साथ गोल करके भारत के लिए पहला गोल दाग दिया। मैच के पहले ही मिनट में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद भारत ने शानदार शुरुआत की और अगले मिनटों में अपने आत्मविश्वास को बनाए रखा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय