Monday, May 20, 2024

McDonald’s पर भी पड़ी महंगाई की मार, अब बर्गर में नहीं मिलेगा टमाटर, कंपनी ने किया यह बड़ा ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। टमाटर की कीमतों में जारी उछाल के कारण दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स ने एक नोटिस जारी कर अपने खाद्य पदार्थों में टमाटर नहीं शामिल करने के बारे में बताया है।

राष्ट्रीय राजधानी में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट के बाहर लगाए गए नोटिस में लिखा है- “प्रिय ग्राहकों, हम आपको सर्वोत्तम सामग्री के साथ सर्वोत्तम भोजन परोसने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं। हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद हमें पर्याप्त मात्रा में टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं जो हमारी विश्व स्तरीय कड़ी गुणवत्ता जांच में खरे उतरते हों। इसलिए फिलहाल हम आपको टमाटर के बिना भोजन परोसने के लिए मजबूर हैं। निश्चिंत रहें हम टमाटर की आपूर्ति वापस पाने के लिए काम कर रहे हैं। हम आपके संरक्षण को महत्व देते हैं और इसके कारण हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कई कारकों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। मौसम की मार ने टमाटर की खेती को प्रभावित किया है। हाल की रिपोर्टों के अनुसार, देश भर में टमाटर की कीमत मई के पहले सप्ताह में 15 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 120-150 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

थोक विक्रेताओं का दावा है कि एक हफ्ते में सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं, और उनकी बिक्री 40 फीसदी तक कम हो गई है।

दिल्ली और नोएडा के थोक व्यापारी मनोज कुमार ने कहा कि मैं टमाटर 120 रुपये प्रति किलो बेच रहा हूं जबकि लौकी 60 रुपये प्रति किलो बिक रही है। जो धनिया हम आमतौर पर मुफ़्त देते थे, वह अब 300 रुपये प्रति किलोग्राम है। फूलगोभी 160 रुपये प्रति किलोग्राम है और अदरक 400 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय