Wednesday, July 24, 2024

एक पेड़ माँ के नाम अभियान में पौधरोपण की पहल देश के लिए मिसाल: मोदी

भोपाल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान में राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में पौधरोपण कर एक दिन में 12 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड स्थापित करने पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भोपाल के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा है कि ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ यादव और भोपाल के मेरे भाई-बहनों की यह पहल देश भर के लिए मिसाल है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्रेरणा सदैव देश का सामूहिक संकल्प बनकर जन सहभागिता के माध्यम से इतिहास रचती रही है। स्वच्छता अभियान से देश की तस्वीर बदलने से लेकर कोरोना को पराजित करने तक देश ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के आह्वान पर विश्व के सामने अद्भुत मिसाल पेश की। निश्चित ही ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान भी देश में पर्यावरण संरक्षण के साथ मां की सेवा के पवित्र भाव को मजबूती प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने 5.50 करोड़ पौधरोपण का संकल्प साकार करने का बीड़ा उठा लिया है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एक पेड़ माँ के नाम अभियान की शुरूआत की थी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शनिवार को जम्बूरी मैदान, भोपाल में पौधा रोपकर प्रदेश में इस अभियान की शुरूआत की। राजधानी भोपाल में 300 जगह एक दिन में रिकॉर्ड 12 लाख पौधे रोपे गए। इस दौरान स्थानीय नागरिकों, छात्र-छात्रओं ने बड़ी संख्या में पौध रोपण कर अभियान में योगदान किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय