Monday, April 29, 2024

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का कार्य नवम्बर तक पूरा करने का निर्देश, किया गया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को समाप्त हुई। बैठक की अध्यक्षता मन्दिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने किया। बैठक के पूर्व सभी के साथ मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों सहित सभी 10 योजनाओं की भौतिक प्रगति देखी गई। उसके बाद उनकी बैठक में चर्चा कर समीक्षा की गई। सभी कार्यों को नवम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि बैठक में केवल निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई है। उन्होंने मन्दिर निर्माण के संदर्भ में बताया कि मंदिर में बनाये गये स्तंभों में मूर्तियां उकेरने का काम कारीगरों द्वारा किया जा रहा है। नवम्बर तक कितने खंभों में कितनी मूर्तियां उकेरी जा सकेंगी, इसको लेकर चर्चा हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि मंदिर के दरवाजे के फ्रेम बनाने, दरवाजों में नक्काशी का काम किया जा रहा है। जिसे हैदराबाद की कम्पनी अनुराधा टिम्बर्स कर रही है। दरवाजों में नक्काशी का काम तमिलनाडु के कन्याकुमारी के कारीगर कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 02 सालों में पता चलेगा कि मंदिर निर्माण में सभी राज्यों का किसी न किसी प्रकार का योगदान है।

बैठक से पहले मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र ने मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों सहित सभी 10 योजनाओं की भौतिक प्रगति देखी। उन्होंने नवम्बर तक सभी काम पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, निर्माण प्रभारी गोपाल जी सहित कार्यदाई संस्था एल एन्ड टी, टाटा सहित सभी  अधिकारी और इंजीनियर उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय