Friday, May 17, 2024

इंस्टाग्राम ने पोर्नहब अकाउंट को ‘गलती से’ कुछ घंटों के लिए किया बहाल, फिर से किया बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने रविवार को एडल्ट वेबसाइट पोर्नहब अकाउंट को प्लेटफॉर्म पर कुछ घंटों के लिए ‘गलती से’ बहाल किया, लेकिन इसे फिर से बंद कर दिया। ‘वैराइटी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि पोर्नहब का इंस्टाग्राम अकाउंट रविवार को कुछ घंटों के लिए ऑनलाइन वापस आ गया, लेकिन वह एक गलती थी।

रिपोर्ट में मेटा के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, “यह गलती से किया गया था। जैसा कि हमने पहले कहा है, हमने इस इंस्टाग्राम खाते को स्थायी रूप से अक्षम कर दिया है, ताकि बार-बार हमारी नीतियों का उल्लंघन न होने पाए।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले साल सितंबर में इंस्टाग्राम ने बार-बार अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए पोर्नहब के खाते को स्थायी रूप से अक्षम कर दिया था।

पोर्नहब ने यह कहते हुए अपनी स्थिति का बचाव किया कि एडल्ट इंडस्ट्री में इंस्टाग्राम की अपारदर्शी, भेदभावपूर्ण शर्तो और नीतियों का पाखंडी प्रवर्तन वर्षो से चलता रहा है।

इसके अलावा, पोर्नहब के एक प्रतिनिधि ने कहा कि “हमारे इंस्टाग्राम खाते को बहाल करने के कुछ घंटों के भीतर मेटा ने प्रदर्शित किया है कि इसकी नीतियों का कोई तुक या कारण नहीं है। उन्होंने किसी भी दिशा-निर्देश का उल्लंघन किए बिना हमारे खाते को फिर से निष्क्रिय कर दिया। यह बढ़ी हुई सेंसरशिप के समय आया है और जब इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म को समावेशी होना चाहिए और क्रिएटर्स को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए सुरक्षित समुदाय प्रदान करना चाहिए, मगर एडल्ट स्पेस में कलाकारों के साथ भेदभाव किया गया।”

उन्होंने कहा, “इसके बजाय मेटा और इंस्टाग्राम की बेतरतीब और उनकी नीतियों का तर्कहीन प्रवर्तन एडल्ट इंडस्ट्री में उन लोगों की आजीविका पर अनुचित कठिनाइयों का कारण बनता है, जो पहले से ही हाशिए पर हैं। हम मेटा से एक बार फिर अपने फैसले को वापस लेने का आह्वान करते हैं।”

पिछले साल दिसंबर में यूट्यूब ने कई सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण पोर्नहब के चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

गूगल के अनुसार, पोर्नहब के खाते ने यूट्यूब की बाहरी लिंक नीति का उल्लंघन किया है, जो उपयोगकर्ताओं को ऐसी सामग्री से लिंक करने से मना करती है, जिसकी अनुमति प्लेटफॉर्म पर नहीं है, जैसे कि पोर्नोग्राफी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय