Sunday, May 26, 2024

महाराणा प्रताप का अपमान किसी भी कीमत पर नहीं होगा बर्दाश्त- जयवीर सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मैनपुरी। शनिवार की रात को समाजवादी पार्टी (सपा) के रोड शो के बाद सपा के कुछ लोगों ने महाराणा प्रताप के मूर्ति स्थल पर चढ़कर हंगामा किया। झंडे लगाने के साथ ही नारेबाजी की थी। इसे महापुरुषों और पूर्वजों का अपमान मानते हुए क्षत्रिय समाज और भाजपा नेताओं में आक्रोश व्याप्त है। देर रात ही प्रतिमा स्थल की सफाई की गई।

सपा कार्यकर्ताओं की इस हरकत ने तूल पकड़ लिया है। मामले को लेकर आक्रोशित क्षत्रिय समाज और संगठन के पदाधिकारियों के साथ रविवार की सुबह कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपाइयों ने करहल चौराहा पर जाम लगा दिया। वहां पहुंचे उप्र सरकार के मंत्री एवं प्रत्याशी जयवीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिन लोगों ने यह कृत्य किया है। वह लोग किसी भी कीमत पर बचने नहीं पाएंगे। कानून उन्हें सजा जरूर देगा। वह मांग करते हैं कि प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि बीती शनिवार की रात सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के रोड शो के बाद मैनपुरी में महाराणा प्रताप चौक पर उनकी प्रतिमा पर फूल मालाएं आदि पहनाई गई थी। इस दौरान कुछ सपा समर्थकों के द्वारा वहां जूते पहनकर झंडे आदि लगा कर प्रतिमा स्थल को नुकसान पहुंचाने का कृत्य किया। महापुरुष के प्रतिमा स्थल पर इस हरकत का विरोध शुरू हो गया है।

आरोप है कि इस हरकत का विरोध करना भाजपा समर्थकों को भारी पड़ा और रोड शो से लौट रहे सपा समर्थकों की उनके साथ गाली गलौज करते हुए पिटाई कर दी। इसके जवाब में अब भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आकर विरोध शुरू कर दिया है। इस मामले में 90 से अधिक सपा समर्थकों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं प्रकरण में अब मंत्री और भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह ने भी कड़ी आलोचना की है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से मामले आरोपियों पर कठोर कार्रवाई को करने को कहा है। वहीं सपा के महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अपमान किए जाने वाले प्रकरण की सशोल मीडिया और राजनीतिक गलियारों में निंदा हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय