Sunday, October 20, 2024

मुरादाबाद में 45 लाख की अफीम के साथ अंतरराज्यीय महिला तस्कर गिरफ्तार

मुरादाबाद- उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस को शनिवार को उस समय बड़ी सफलता मिली जब 45 लाख़ रुपये कीमत की तीन किलो अफीम के साथ मादक पदार्थों की अंतरराज्यीय महिला तस्कर को गिरफ्तार किया।


झारखंड के हजारीबाग से लुधियाना पंजाब जाते समय मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के समीप यात्री शेड पर खड़ी मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त एक महिला को आज़ तड़के पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके पास से तीन किलो 228 ग्राम अवैध रूप से अफीम बरामद हुई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 45 रुपये से अधिक आंकी जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


बताया गया है कि आरोपी महिला पिछले काफी समय से ड्रग्स तस्करी में लिप्त रही है। महिला की पहचान झारखंड के हजारीबाग जिले के थाना चौपारण क्षेत्र के देहर निवासी हेमवन्ती(40) पत्नी लखन दास के रूप में हुई है।


पुलिस अधीक्षक (नगर) कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि झारखंड के हजारीबाग निवासी महिला ड्रग्स तस्कर द्वारा मादक पदार्थों की बड़ी खेप ले जाने के बारे में आज़ तड़के लगभग पांच बजे पुलिस को सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर महिला तस्कर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगाई गईं।


दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे-09 स्थित उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बस अड्डे के पास पुलिस चैकिंग के दौरान एक महिला बस से उतर कर रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 01 के समीप यात्री शेड पर जा कर जैसे ही खड़ी हुई तुरंत पुलिस टीम द्वारा महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला के कब्जे से तीन किलो 228 ग्राम अफीम बरामद हुई। जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य 45 लाख़ रुपये है।


पुलिस को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह झारखंड हजारीबाग से अफीम लेकर पंजाब के लुधियाना शहर को जा रही थी कि मुरादाबाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के ख़िलाफ़ सदर कोतवाली में पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज़ किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय