Friday, September 27, 2024

इजराइली सेना ने शेयर किया लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले का वीडियो

तेलअवीव। आतंकी समूह हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमलों के बीच इजराइल सेना ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लेबनान के आबादी वाले इलाकों में किए गए हमलों को दिखाया गया है। सेना ने सोशल साइट एक्स पर एक वीडियो शेयर कर आरोप लगाया गया है कि ईरान समर्थित आतंकी समूह ने हथियार छिपाए हैं। सेना ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से हिजबुल्लाह ने लेबनान के आबादी वाले केंद्रों के भीतर अपना आतंकी नेटवर्क बनाया है। हिजबुल्लाह ने दक्षिणी लेबनान को इज़राइल के खिलाफ हमलों के लिए लॉन्च पैड में बदल दिया है। इसने जानबूझकर अपने सैन्य संसाधनों को नागरिक घरों में रखा है।

आईडीएफ ने कहा कि हमारे रक्षात्मक अभियान हिजबुल्लाह के आतंकी ढांचे को निशाना बनाते हैं। हमने खतरों को बेअसर करने के लिए व्यापक खुफिया जानकारी के आधार पर सटीक हमले किए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इज़राइली सेना ने अपने बयान में हिजबुल्लाह पर नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। उसने कहा कि ऑपरेशन का मुख्य लक्ष्य इज़राइली परिवारों की हिजबुल्लाह के शस्त्रागार के खतरे से मुक्त होकर उनके घरों में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना है। हालांकि, इस पर हिजबुल्लाह की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय