Friday, May 17, 2024

यूपी में जेडीयू लड़ेगी 11 सीट पर चुनाव, नितीश और अखिलेश दोनों है पीएम पद के उम्मीदवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बलिया-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में उत्तर प्रदेश इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश सिंह ने सोमवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के उपयुक्त चेहरे बन सकते है।


श्री सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में  उत्तर प्रदेश की बलिया, सलेमपुर समेत 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उन्होने कहा कि विपक्षी गठबंधन इण्डिया की लीडिंग पार्टी सपा है और अखिलेश यादव का नवरात्र के अवसर पर सीटों की घोषणा का निर्णय सराहनीय है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने दावा किया कि जदयू बलिया, सलेमपुर, चन्दौली, मिर्जापुर,‌ फूलपुर, बांदा, अकबरपुर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुल  11 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। सीटें मिलने के सवाल‌ पर अवलेश सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इण्डिया जदयू को 11 नहीं तो भी चुनाव लड़ने के लिए बहुत ही अच्छी सीटें देने वाली है। इस बार चुनाव जीतना है तो हम उम्मीद करते हैं कि इण्डिया गठबंधन आपस में निर्णय करके ही बेहतर प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगा ।

कांग्रेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस जितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी, हमें उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश में इण्डिया गठबंधन की लीडिंग पार्टी सपा उन्हें उतनी सीटें देगी और चुनाव लड़ाएगी ।


प्रधानमंत्री चेहरे के रूप में जदयू नेता नीतीश कुमार और सपा नेता अखिलेश यादव को आगे करते हुए अवलेश सिंह ने कहा कि भाजपा केवल एक चेहरे को लेकर आगे बढ़ रही है वहीं हमारे इण्डिया गठबंधन में एक से एक चेहरे हैं पर देश भर में हम मानते हैं कि पहले नम्बर पर हमारे जदयू के नेता नीतीश कुमार और दूसरे नंबर पर सपा नेता अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन के लिए बेहतर चेहरा साबित होंगे ‌।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय