Sunday, April 28, 2024

संसद सुरक्षा चूक: आरोपितों की न्यायिक हिरासत 8 दिन बढ़ी, होगा पॉलीग्राफ, नार्को और ब्रेन मैपिंग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद की सुरक्षा में चूक के मामले के आरोपितों का पॉलीग्राफ, नार्को और ब्रेन मैपिंग करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने सभी आरोपितों की न्यायिक हिरासत 8 दिन और बढ़ाने का आदेश दिया।

आज छहों आरोपितों की पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक इन सभी का मनोवैज्ञानिक परीक्षण आवश्यक है। दो आरोपितों मनोरंजन और सागर के लिए भी हमें नार्को करना होगा। तब कोर्ट ने कहा कि पुलिस ने आरोपितों के पॉलीग्राफ, नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग के लिए भी अर्जी दी है इसलिए विधिक सहायता प्राधिकार के वकील से आरोपितों को इस मसले पर बात करने को कहा। इस मामले में सागर शर्मा और मनोरंजन ने पॉलीग्राफी, नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने की सहमति दी, जबकि ललित झा, महेश कुमावत और अनमोल ने सिर्फ पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए सहमति दी है। नीलम आजाद ने पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए सहमति देने से इनकार कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले 28 दिसंबर को आरोपितों को पेश करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा था कि सभी आरोपितों से यह पूछा जाए कि क्या वह पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार हैं। दिल्ली पुलिस ने इन आरोपितों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय