Sunday, May 5, 2024

कानपुर के करौली बाबा का दावा, रोक सकता हूं रूस-यूक्रेन युद्ध

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर (उत्तर प्रदेश)। स्वयंभू धर्मगुरु करौली बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया ने दावा किया है कि वह रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर मैं चाहूं तो दोनों देशों के नेताओं की स्मृतियों को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।

संतोष भदौरिया तब सुर्खियों में आए जब उनके एक भक्त ने उन पर अपने समर्थकों से मारपीट करवाने का आरोप लगाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसका कारण यह था कि उस व्यक्ति के साथ कोई चमत्कार नहीं हुआ, जिसका वादा तांत्रिक ने किया था।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323, 504 और 325 के तहत मामला दर्ज किया था। बुधवार को पुलिस भी निरीक्षण के लिए उनके आश्रम पहुंची, लेकिन भदौरिया का बयान दर्ज नहीं किया।

भदौरिया ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के चलते उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अपने भक्त को पीटे जाने की घटना पर संतोष भदौरिया ने कहा कि यह एक ‘षड्यंत्र’ था, जिसे उनकी छवि खराब करने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी वीडियो में डॉक्टर के जाने से पहले धन्यवाद देते देखा जा सकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास अपने दावे का समर्थन करने के लिए सीसीटीवी फुटेज है, भदौरिया ने कहा कि चूंकि सीसीटीवी डेटा केवल 14 दिनों के लिए संग्रहीत किया जा सकता है, इसलिए वह रिकॉडिर्ंग प्रदान नहीं कर पाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय