Thursday, May 9, 2024

कर्नाटक : कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, शेट्टार के लिए ‘सीट रखी’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को बेलागवी जिले के अथानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट आवंटित किया गया है। पार्टी की तीसरी लिस्ट में लक्ष्मण सावदी का नाम सबसे ऊपर है। दिलचस्प बात यह है कि पार्टी ने हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए टिकट की घोषणा नहीं की है, जिसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार का भगवा पार्टी के साथ टकराव चल रहा है।

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस नेताओं ने पहले ही शेट्टार से संपर्क किया है और कांग्रेस में शामिल होने पर उन्हें टिकट और पद का आश्वासन दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी ने जी.बी. मलतेश को शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र चुनाव लड़ रहे हैं।

सिद्धारमैया की वफादार उमाश्री को तेरदल निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिया गया है, जहां से सिद्दप्पा रामप्पा कोन्नूर को मैदान में उतारा गया है। फिल्म निर्माता उमापति श्रीनिवास गौड़ा बेंगलुरु में बोम्मनहल्ली निर्वाचन क्षेत्र से एक टिकट प्राप्त करने में सफल रहे हैं।

जेडी (एस) से कांग्रेस में शामिल हुए के.एम. शिवलिंग गौड़ा को अरासिकेरे निर्वाचन क्षेत्र से टिकट आवंटित किया गया है। पार्टी ने हासन सीट से बनवासी रंगास्वामी को उतारा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हासन में बीजेपी और जेडी (एस) के बीच सीधा मुकाबला होने वाला है।

कांग्रेस ने पहली सूची में 124 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों की घोषणा की है। अभी 16 सीटों के लिए नामों की घोषणा होनी बाकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय